Tuesday, November 30, 2021

अमेरिका ने आंबेडकर को दिया संसद में सम्मान, प्रतिनिधि सभा में सासंदों ने पेश किया प्रस्ताव।

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
लगातार दूसरे साल अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में डा. आंबेडकर जयंती पर प्रस्ताव लाया गया है। उनको महान संविधान शिल्पी के रूप में याद किया गया। अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में भारत से संबंधित दूसरा प्रस्ताव बैसाखी पर्व पर लाया गया।
वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका की संसद ने 130वीं जयंती पर डा. भीमराव आंबेडकर और बैसाखी पर्व दोनों के ही महत्व को स्वीकार करते हुए संसद में प्रस्ताव पेश किया। लगातार दूसरे साल अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में डा. आंबेडकर जयंती पर प्रस्ताव लाया गया है। उनको महान संविधान शिल्पी के रूप में याद किया गया।
सांसद रो खन्ना ने प्रस्ताव पेश करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि डा. आंबेडकर भारत और अमेरिका दोनों के लिए ही प्रेरणादायक हैं। मैं डा. आंबेडकर के महान कार्यो को याद करते हुए फिर एक बार प्रतिनिधि सभा में प्रस्ताव ला रहा हूं। डा. आंबेडकर के समानता, न्याय और स्वतंत्रता पर विचार सभी नागरिकों को समान अधिकार की शिक्षा देते हैं।

अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में भारत से संबंधित दूसरा प्रस्ताव बैसाखी पर्व पर लाया गया। यह प्रस्ताव लाते हुए सासंद जॉन गैरामेंडी ने कहा कि बैसाखी का ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व है। यह सिखों के साथ ही हिंदुओं और बौद्ध समुदाय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

close