Sunday, November 28, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प, और पहली महिला मेलानिया कोविद -19 positive

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पहली महिला मेलानिया ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और संगरोध (quarantine) में चले जाएंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार की देर शाम अपने सबसे वरिष्ठ सलाहकार, होप हिक्स के एक संक्रमण के बाद अनुबंधित होने की सूचना दी। हिक्स ने राष्ट्रपति के साथ इस सप्ताह कई यात्राओं पर यात्रा की जिसमें विदेश में मरीन वन, राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर और वायु सेना का एक विमान शामिल थे। यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि ट्रम्प ने उस वायरस को कैसे अनुबंधित किया जिसने 7 मिलियन से अधिक अमेरिकियों को संक्रमित किया और 200,000 से अधिक को मार डाला।

ट्रम्प ने ट्विटर पर अपनी स्वास्थ्य स्थिति की घोषणा करते हुए कहा कि वे “हमारी संगरोध और वसूली प्रक्रिया तुरंत शुरू करेंगे। हम इस TOGETHER के माध्यम से प्राप्त करेंगे!, “उन्होंने कहा।


ट्रम्प की घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर, ब्लूमबर्ग ने बताया कि अमेरिकी शेयर वायदा 1 प्रतिशत से अधिक गिर गया और शुक्रवार की शुरुआत में 0 लीटर की कीमतों में लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट आई।

नई एजेंसी रायटर ने कहा कि ट्रम्प ने हाल के सप्ताहों में देश भर में एक कठोर यात्रा कार्यक्रम रखा था, जिसमें 3 नवंबर के चुनाव में हजारों लोगों के साथ रैलियों का आयोजन किया गया था, बड़ी भीड़ के साथ घटनाओं के खिलाफ सार्वजनिक स्वास्थ्य पेशेवरों की चेतावनी के बावजूद।

वाशिंगटन के ट्रम्प इंटरनेशनल होटल में एक निजी फंड-राइजर, फ्लोरिडा में एक अभियान रैली और बीमारी के बारे में “कमजोर वरिष्ठ” के साथ एक कॉल सहित ट्रम्प के पास शुक्रवार के लिए एक पैक्ड शेड्यूल था, न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया।


संक्रमण से ट्रम्प की राष्ट्रपति चुनावों के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रचार करने की क्षमता प्रभावित होगी। उनके कार्यालय से कोई स्पष्टता नहीं है अगर वह वीडियो पर घटनाओं को संबोधित करना जारी रखेंगे, लेकिन उनका नया शेड्यूल “मध्याह्न फोन कॉल को सूचीबद्ध करता है” कमजोर नागरिकों को कोविद -19 समर्थन।

राष्ट्रपति के चिकित्सक शॉन कॉनले ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया “इस समय दोनों अच्छी तरह से हैं, और उनकी योजना है कि वे व्हाइट हाउस के भीतर घर में बने रहें।”


डॉ। कॉनले ने एक बयान में कहा, ” निश्चिंत रहें, मैं उम्मीद करता हूं कि राष्ट्रपति बिना किसी व्यवधान के अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते रहेंगे।


व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा कि ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प के लिए संपर्क का पता लगाया जा रहा है। ब्लूमबर्ग ने कहा कि 74 वर्षीय राष्ट्रपति के सकारात्मक परिणाम से महामारी से निपटने के लिए पहले से ही जनता का ध्यान खींचने की संभावना है क्योंकि वह डेमोक्रेट जो बिडेन के खिलाफ फिर से चुनाव के लिए प्रचार करते हैं, जो राष्ट्रीय चुनावों में नेतृत्व करते हैं।

close