Monday, November 29, 2021

आइजी एवं कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
 किल कोरोना अभियान का लिया जायजा 
 रीवा 
आईजी उमेश जोगा एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए तथा कोविड केयर सेंटर में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के चाकघाट, सोहागी, गढ़, रेड जोन के गांव, चंदई, सोहागी में बनाये गए कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया तथा रेड जोन में आये ग्रामों का भी भ्रमण किया।
आइजी उमेश जोगा ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तरप्रदेश की सीमा से कोई भी व्यक्ति इधर न आने पाये। प्रत्येक व्यक्ति का कोरोना संक्रमण की जांच करने के उपरांत ही उसे प्रदेश की सीमा में आने दिया जाए। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था की जाय एवं वहां पर भर्ती मरीजों का समय-समय पर परीक्षण कर उनकी स्थिति पर निगरानी रखी जाए।
प्रत्येक मरीज को निर्धारित दवाईयां दी जाय तथा उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति कोविड का टीकाकरण कराए। कोरोना संक्रमण के बचाव का सबसे बेहतर उपाय टीकाकरण ही है। उन्होंने कहा कि किल कोरोना अभियान के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर एवं ग्रामों में गठित निगरानी समिति के सदस्यों द्वारा घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है और सर्दी, खांसी, बुखार वाले मरीजों को दवाईयां दी जा रही हैं। कोई भी व्यक्ति अपनी बीमारी न छुपाये ताकि उसे दवाईयां दी जा सके और वह पुनः स्वस्थ हो जाए।
उन्होंने क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि क्वारंटाइन के दौरान मरीज अपने घर में ही रहे। घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि रेड जोन के ग्रामों में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों की उचित ढंग से देखभाल की जाए। उन्हें होम आइसोलेशन या कोविड केयर सेंटर में लाकर भर्ती किया जाए। मरीजों को कोई परेशानी तो नही हो रही है इस पर भी निगरानी की जाए। समय-समय पर उन्हें दवाईयां दी जाय ताकि रेड जोन के ग्राम ग्रीन जोन में आ सकें। उन्होंने कहा कि जिले में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना कर्फ्यू का ग्रामीण कड़ाई से पालन करें। कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले, मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और साफ-सफाई से रहें। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, एसडीएम त्योंथर संजीव पांडेय,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

close