Sunday, December 5, 2021

आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दिए निर्देश…

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने दिए निर्देश…
अधिकारी कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिये समन्वय से कार्य करें।कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं टीकाकरण पर विशेष ध्यान दें।
_______________________________________________
रीवा शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर नियंत्रण के लिये कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने जिला स्तर के 45 अधिकारियों को शहर के प्रत्येक वार्ड में तैनात किया है। इन अधिकारियों को सहयोग देने के लिये नगर निगम के अधिकारी तथा कर्मचारी भी तैनात किये गये हैं। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि सभी तैनात अधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ प्रतिदिन आवंटित वार्ड का भ्रमण करें। भ्रमण के दौरान आपके वार्ड में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति से दूर से संपर्क करके उसके पास दवाओं की उपलब्धता तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी लें। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के घर में कंटेनमेंट का बोर्ड अनिवार्य रूप से लगा होना चाहिये। यदि बोर्ड नहीं लगा है तो नगर निगम अमले से तत्काल बोर्ड लगवायें। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार के सदस्य भी 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहेंगे। उन्हें भी घर से बाहर न निकलने की समझाइश दें। 
कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी होम आइसोलेशन में उपचार करा रहे पीडि़त से पेयजल तथा भोजन व्यवस्था की जानकारी लें। पीडि़त से कोविड कमाण्ड सेंटर से प्रतिदिन मोबाइल फोन के माध्यम से संपर्क की भी जानकारी लें। होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्ति को यदि उपचार में किसी तरह की कठिनाई है तो फोन नम्बर 07662-1075 तथा फोन नम्बर 07662-226888 पर संपर्क कर सकता है। अधिकारी वार्ड में भ्रमण के दौरान 45 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिये प्रेरित करें। साथ ही सभी व्यक्तियों को घर से बाहर निकलते समय मास्क के उपयोग के लिये प्रेरित करें। जरूरतमंद लोगों को रेडक्रास समिति से प्राप्त नि:शुल्क मास्क का वितरण करें। मास्क लगाने के निर्देश का बार-बार उल्लंघन करने के विरूद्ध जुर्माने की भी कार्यवाही करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एडीएम श्रीमती इला तिवारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता, डीपीएम अर्पिता सिंह तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
close