Tuesday, November 30, 2021

एमपी, इंदौर और भोपाल में चिंता के क्षेत्रों में कोविद -19 मामले बढ़ रहे हैं: शिवराज सिंह चौहान

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 मध्यप्रदेश में  शुक्रवार को कोविद -19 के 603 नए मामले दर्ज किए, जो राज्यव्यापी रूप से 267,176 तक पहुंच गए।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र (एएनआई) से आने वाले लोगों का मुद्दा भी उठाया
भारत समाचार
एमपी, इंदौर और भोपाल में चिंता के क्षेत्रों में कोविद -19 मामले बढ़ रहे हैं: शिवराज सिंह चौहान
मध्यप्रदेश ने शुक्रवार को कोविद -19 के 603 नए मामले दर्ज किए, जो राज्यव्यापी रूप से 267,176 तक पहुंच गए।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) के मामले बढ़ रहे हैं और इंदौर और भोपाल शहर सरकार के लिए चिंता का विषय हैं। “राज्य में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। इंदौर और भोपाल में मामलों में बढ़ोतरी चिंता का विषय है।
चौहान ने शुक्रवार को भी इंदौर और भोपाल के बारे में इसी तरह की चिंता व्यक्त की थी, उन्होंने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान संवाददाताओं को बताया कि वक्र को समतल करने के लिए सख्त उपाय करने होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों शहरों में रविवार या सोमवार से सख्त कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। चौहान ने कहा, “संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखें … वक्र को कम करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे। रविवार या सोमवार से भोपाल और इंदौर में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है।”
मार्च की शुरुआत में, इंदौर में राज्य के कुल कोविद -19 मामलों का 37 प्रतिशत हिस्सा था। पिछले साल महामारी के चरम के दौरान शहर कोविद -19 हॉटस्पॉट था और मध्य प्रदेश में 2020 के मई में रिपोर्ट किए गए सभी मामलों का लगभग 50 प्रतिशत था।
मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के मुद्दे को भी उठाया, जो रोजाना कोविद -19 मामलों की एक उच्च संख्या देख रहा है और कहा कि महाराष्ट्र से हवाई, सड़क, और रेल द्वारा आगमन थर्मामीटर स्कैन किया जाना चाहिए। उन्होंने शनिवार को यह कहते हुए अपनी बात दोहराई कि “महाराष्ट्र से ट्रक की आवाजाही जारी रहेगी, लेकिन लोग तापमान जांच से गुजरेंगे।”
प्रशासन को एक दिन में 10 से अधिक मामलों की रिकॉर्डिंग करने वाले शहरों में सामाजिक सुरक्षा, मुखौटा उपयोग, और अन्य कोविद -19 निवारक मानदंडों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा, “10 से अधिक मामलों की रिपोर्ट करने वाले शहरों के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।”
मध्यप्रदेश ने शुक्रवार को कोविद -19 के 603 नए मामले दर्ज किए, जो राज्यव्यापी रूप से 267,176 तक पहुंच गए। भोपाल और इंदौर के शहरों ने क्रमशः 203 और 138 मामलों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की

close