Sunday, December 5, 2021

कोरोना के तीसरे लहर की तैयारी, संक्रमित बच्चों के उपचार के लिए होगी अलग व्यवस्था

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा। कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। आशंका है कि इसमें बच्चे भी प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए मेडिकल कालेज प्रबंधन द्वारा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एक अलग से वार्ड बनाया जाएगा। जहां पर कोरोना संक्रमण से ग्रसित बच्चों का इलाज होगा।

इसके लिए एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें विधायक राजेन्द्र शुक्ल और कलेक्टर इलैयाराजा टी ने मेडिकल कालेज प्रबंधन के अधिकारियों के साथ तैयारियों पर चर्चा की।

इस दौरान कहा कि यदि कोविड संक्रमण से बच्चे प्रभावित होते हैं तो उनके इलाज के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के द्वितीय तल में 30 बिस्तर का विशेष वार्ड बनाया जाय ताकि वहां पूरी व्यवस्थाओं के साथ इलाज हो सके। ब्लैक फंगस के इलाज तथा कोरोना की तीसरी संभावित लहर की पूर्व तैयारियों के संबंध में चर्चा की तथा निर्देशित किया कि सभी व्यवस्थायें दुरूस्त रहें ताकि सभी पीडि़त मरीज को समुचित उपचार मिल सके।

विधायक ने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में शेष चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि जिन चार विशेषज्ञ चिकित्सकों ने आवेदन दिये है उन्हें औपचारिकताओं की पूर्ति कराते हुए नियुक्ति दी जाय तथा पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही पूर्ण कराई जाय।

इस अवसर पर गांधी मेमोरियल अस्पताल में कायाकल्प अभियान के तहत बनाये जा रहे दो गायनी वार्डों के निर्माण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गयी। रीवा विधायक ने निर्देश दिये कि इन वार्डों का कार्य शीघ्र पूर्ण करायें। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में नफ्रोलाजी विभाग द्वारा गत एक माह में किये गये 240 डायलिसिस की प्रशंसा की तथा कहा कि अधिक से अधिक मरीजों को इस सुविधा का लाभ मिले ऐसे प्रयास हों।
बैठक में डीन डॉ. मनोज इंदुरकर, अधीक्षक संजय गांधी अस्पताल डॉ. एसडी गर्ग, कोविड प्रभारी डॉ. नरेश बजाज, अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी अस्तपाल डॉ. अक्षय श्रीवास्तव, डॉ. यत्नेश त्रिपाठी, डॉ. अवतार सिंह तथा डॉ. आलोक कार्यपालन यंत्री पी डब्ल्यू डी केके गर्ग उपस्थित रहे।

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3bIkXLC
https://ift.tt/3bFPhXm

close