Sunday, December 5, 2021

नये वर्ष को धूमधाम से मनाया गया

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

नये वर्ष को धूमधाम से मनाया गया— धीरज शुक्ला जवा ब्लाक अध्यक्ष…

अपनी विलुप्ति होती हुई संस्कृति ,त्योहारों और परंपरा को बचाना,हम सबकी जिम्मेदारी और कर्तव्य है,क्योकिं जिस हिन्दुत्व और सनातन को हमारे पूर्वजो ने मुगलों के 800 और अंग्रेजो के 200 साल के अत्याचार के बावजूद हमें सौंपे हैं उसे आगे की पीढ़ी को हमें भी सुरक्षित देना है।
ये हम लोगों के लिये बड़े शर्म की बात है की आज बहुत से लोग अपने इस सनातनी नूतन वर्ष को जानते तक नही,और अज्ञानता वश ईस्वी वर्ष को नया साल मनाते हैं,जबकी स्थितियों,प्राकृतिक गतिविधियों और सरकारी कामगाज के हिसाब से अप्रैल महीना यानी चैत्र को ही नया वर्ष लगता है,ये बात धीरज शुक्ला ने पत्रकारों से वार्ता करते हुये कहा।
धीरज शुक्ला ने सभी देशवासियों से अपील किया हैं की हम सब लोग हमेशा अपना यही नया साल मनाये,और दारु मुर्गा वाले नाये साल की जगह पूजा पाठ ,पृकृति सृजन वाला नया साल मनाये।
धीरज शुक्ला जी ने नूतन वर्ष को धूम धाम से मनाया,रीवा में संघ के प्रोग्राम में शामिल हुये और जहां संघ नगर प्रचारक,वार्ड प्रचारक और नगर महामंत्री बीजेपी, समाजसेवियों सहित कई गणमान्य लोग शामिल थे।यहाँ जल,जमीन और पर्यावरण संरक्षण हेतु संकल्प लिया गया
फिर उसके बाद अपने गृह ग्राम अकौरी में सनातनी ध्वज लगाये और कलश पूजा के साथ लड्डू बाँटे,जिसमें मुख्य रुप से परिवार के सदस्य,ग्रामीण जन,सिरमौर क्षेत्र संघठन प्रभारी चन्दन द्विवेदी सहित और पदाधिकारी मौजूद रहें ।

close