Monday, November 29, 2021

पुलिस के हांथ लगी बदमाशों की गैंग, लूट का माल सहित चोरी का ट्रैक्टर बरामद

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा। दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देकर सनसनी फैलाने वाले बदमाशों की गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक दिन पूर्व उन्होंने दो लोगों के साथ मारपीट कर मोबाइल व रुपए लूटे थे। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने माह भर पूर्व चोरी गया ट्रैक्टर भी बरामद किया है। उनसे पुलिस अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

अस्पताल से लौटते समय हुई घटना
बिछिया थाने के लक्ष्मणपुर गांव निवासी यूकेश वर्मा पिता उमाशंकर 21 वर्ष अपने मामा अमित कुशवाहा व जीजा शिवबालक के साथ दोपहर बाइक में सवार होकर अपने घर जा रहा था। वह जैसे ही सिटी कोतवाली थाने के नीलाम्बर काम्पलेक्स के समीप पहुंचा तभी पीछे से बाइक में सवार होकर दो की संख्या में बदमाश पहुंचे और उन्होंने ओवरटेक कर गाड़ी को रोक लिया। जैसे ही उन्होंने गाड़ी रोकी तभी दोनों बदमाश उतरकर मारपीट करने लगे। उनके पास रखे दो मोबाइल, 1050 रुपए नकद छीनकर चंपत हो गए। पीडि़त ने स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। बदमाश घटना को अंजाम देकर अस्पताल चौराहा तरफ भागे थे।

पुलिस ने करवाई नाकाबंदी
पुलिस ने बदमाशों का हुलिया सभी थानों को भिजवाकर नाकाबंदी कराई और खुद उनकी तलाश में लग गई। पुलिस को अस्पताल चौराहे के समीप दो युवकों के संदिग्ध अवस्था में खड़े होने की सूचना मिली। घेराबंदी करके पुलिस ने उनको पकड़ लिया जो लूट ेके आरोपी निकले। पुलिस ने उनके कब्जे से लूटे गए मोबाइल व रुपए बरामद कर लिये है। पकड़े गए आरोपियों में सरफराज शाह 30 वर्ष निवासी कमसरियत मोहल्ला थाना अमहिया व ऋषभ मिश्रा 19 वर्ष निवासी अम्बेडकर नगर थाना समान के रूप में हुई है।

पूंछताछ में उगला ट्रैक्टर चोरी का रहस्य
उक्त आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ तो उन्होंने ट्रैक्टर चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी सरफराज शाह ने बिछिया थाने के रिंग रोड टोल प्लाजा के समीप जोरी गांव से सत्यम तिवारी पिता रामबिहारी 25 वर्ष का ट्रैक्टर चोरी करना स्वीकार कर लिया जिसको वह छिपाकर रखे था और ग्राहक की तलाश कर रहा था। पुलिस ने आरोपी की निशाानदेही पर उक्त ट्रैक्टर भी बरामद कर लिया जिसका मामला बिछिया थाने में दर्ज है।

लॉक डाउन की वजह से आर्थिक संकट से जूझ रहे थे बदमाश
उक्त बदमाश लॉक डाउन के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे थे। वे नशे के आदी थे और छोटी मोटी घटनाएं करके अपने खर्चों को पूरा कर लेते थे लेकिन लॉक डाउन की वजह से उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। अपने खर्चों को पूरा करने के लिए उन्होंने लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

बदमाशों से पूछताछ जारी
स्कूटी सवार बदमाशों ने दो लोगों के साथ मारपीट कर उनके पास से रुपए व दो मोबाइल छीन लिये थे। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया हे जिनके कब्जे से लूटा गया माल बरामद कर लिया गया है। बदमाशों के पास से एक चोरी का ट्रैक्टर भी मिला है जिसे वे बिछिया थाना क्षेत्र से चोरी किये थे। उनसे अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
आदित्य प्रताप सिंह, थाना प्रभारी बिछिया

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3bvkL28
https://ift.tt/3ylxSN6

close