Monday, November 29, 2021

बंगाल में बीजेपी नहीं कर पाई 100 का आंकड़ा पार, भविष्यवाणी सच साबित होने के बावजूद प्रशांत किशोर ने पेशे से सन्यास का ऐलान किया

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपने पेशे से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रशांत किशोर ने इसका ऐलान किया।

प्रशांत किशोर ने कहा, मैं जो कर रहा हूं उसे जारी नहीं रखना चाहता। मैंने काफी कुछ कर लिया है। यह मेरे लिए एक ब्रेक लेने और जीवन में कुछ और करने का समय है। मैं इस स्पेस को छोड़ना चाहता हूं। इस सवाल पर कि क्या वह राजनीति में दोबारा शामिल होंगे? उन्होंने कहा: ‘मैं एक असफल राजनीतिज्ञ हूं। मुझे वापस जाना होगा और देखना होगा कि मुझे क्या करना है।’ एक हल्के नोट पर, उन्होंने अपने परिवार के साथ असम जाने और “चाय-बागवानी करने” की बात की।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर बीजेपी को बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें मिलीं तो वह चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपना पेशा छोड़े देंगे। प्रशांत किशोर किशोर की ये भविष्यवाणी सही साबित होती दिखाई दे रही है। रुझानों में बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी को 200 से ज्यादा सीटे मिलते दिखाई दे रही है। वहीं बीजेपी 100 के आंकड़े के अंदर ही सिमटती दिख रही है। हालांकि प्रशांत किशोर ने अपनी इस भविष्यवाणी के सही साबित होने के बावजूद अपने चुनाव प्रबंधन के पेशे को छोड़ने का ऐलान किया है।
 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Bengal Won, Prashant Kishor Says “Quitting This Space”
.
.

.

from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/3gYZ4Lo
https://ift.tt/3xGIkOX

close