Monday, November 29, 2021

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों में सांसद व विधायकों से कोरोना संक्रमण से बचाव व टीकाकरण के संबंध में चर्चा की

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

कोरोना संक्रमण से बचाव का जन जागरण अभियान सतत जारी रखें.

टीका उत्सव में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित करें.
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सांसद व विधायकों से की चर्चा।
_____________________________________________
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों में सांसद व विधायकों से कोरोना संक्रमण से बचाव व टीकाकरण के संबंध में चर्चा की। इस दौरान मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैस सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह संकट का समय है जिसमें हम सबको बिना विचलित हुए धैर्य का परिचय देते हुए महामारी से निबटने के प्रयास करने होंगे। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि कोरोना संक्रमण से बचाव का जनजागरण अभियान सतत जारी रखते हुए 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक आयोजित होने वाले टीका उत्सव में अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर पुन: प्रारंभ किये जा रहे हैं। अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बिस्तरों की उपलब्धता है। निजी अस्पतालों में भी कोविड इलाज के लिये बिस्तरों की व्यवस्था बनाने तथा इलाज के खर्चे का पूरा विवरण प्रदर्शित करने के निर्देश दिये गये हैं।
श्री चौहान ने निर्देश दिये कि जिलों में ऑक्सीनजन की कमी न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाय साथ ही इसकी कालाबाजारी व भण्डारण करने वालों पर विशेष नजर रखें व ऐसा करने वालों के खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जाय। उन्होंने स्पष्ट किया कि अनावश्यक बड़े शहरों में कोविड के मरीज न आयें। यथासंभव उनका उपचार स्थानीय स्तर पर हो। मुख्यमंत्री ने हेल्पडेस्क बनाकर अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सभी के सहयोग से महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकेगा।
स्थानीय एनआईसी में सांसद जनार्दन मिश्र ने अपने सुझाव देते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ कस्बों में टीकाकरण कार्य में गति लाई जाय। गांवों में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारेंटीन किये जाने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाय ताकि ग्रामों में इसका संक्रमण न फैले। उन्होंने रीवा जिले के लिये पुलिस फोर्स की एक बटालियन भेजने का अनुरोध किया ताकि संक्रमण को रोकने में सख्ती की जा सके। श्री मिश्र ने रीवा जिले में संक्रमण को रोकने के उपाय व टीकाकरण कार्य की जानकारी मुख्यमंत्री जी को दी।
इस दौरान स्थानीय एनआईसी में विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, विधायक प्रतिनिधि मनगवां श्रीकांत तिवारी, जिला कमाण्डेंट होमगार्ड मधु राजेश तिवारी, जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, डॉ. मुकेश येंगल, कमलेश सचदेवा, महेश ठारवानी उपस्थित रहे।

close