Tuesday, November 30, 2021

युवक की हत्या कर नाली में फेंका गया शव

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा। युवक की हत्या कर आरोपियों ने उसके शव को नाली में फेंक दिया। सुबह उसका शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या कहीं अन्यत्र की गई है और उसके शव को यहां लाकर फेंका गया था।

सुबह लोगों ने देखा शव
घटना मऊगंज थाने के डगडौआ गांव की है। शुक्रवार की सुबह युवक का शव स्थानीय लोगों ने हाइवे के किनारे स्थित नाली के मुहाने पर पड़ा देखा था। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दे दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवक की उम्र 35 वर्ष के आसपास थी और शव नाली के पास पड़ा हुआ था। इस दौरान एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसके सिर में गंभीर चोट के निशान थे। पुलिस ने कपड़ों की तलाशी ली तो उसमें कुछ रुपए के अलावा कुछ भी नहीं मिला।

पुलिस ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
उसकी चप्पल समीप ही पड़ी हुई थी और पैंट खुला हुआ था। शाम तक वहां कुछ भी नहीं था और सुबह उसका शव बरामद हुआ। रात मे ही उसकी हत्या करके आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने पूरे घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया लेकिन आरोपियों से जुड़ा कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस अब आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

अन्यत्र हत्या कर फेंका गया शव
उक्त युवक की हत्या कहीं अन्यत्र की गई है और बाद में उसके शव को यहां लाकर फेंका गया है। युवक के सिर में जितनी गहरी चोट थी उतना खून घटनास्थल पर नहीं मिला है। उसकी हत्या करने के बाद रात में शव को किसी वाहन से लाया गया है और हाइवे के किनारे गाड़ी कर शव को नाली में फेंककर आरोपी फरार हो गए। लॉक डाउन की वजह से वाहनों की आवाजाही भी कम थ जिसका फायदा उठाकर आरोपियों ने बड़े आराम से शव को ठिकाने लगा दिया।

पहचान के लिए सभी थानों को भिजवाया गया हुलिया
उक्त युवक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। कपड़ों में उसके कुछ रुपए के अलावा पहचान से जुड़ा कोई दस्तावेज नहीं मिला। यहां तक कि उसका मोबाइल भी पुलिस के हांथ नहीं लगा है। आरोपियों ने उसकी पहचान छिपाने का पूरा प्रयास किया है। हुलिया से वह श्रमिक की तरह दिख रहा था जो शायद कहीं बाहर का रहने वाला है और उसकी हत्या कर शव को यहां फेंका गया है। पुलिस पहचान के लिए उसकी फोटो जिले के साथ यूपी के भी विभिन्न थानों में भिजवा रही है।

शवों का डंपिंग प्वाइंट है हाइवे
जिले से होकर गुजरने वाले दोनों राष्ट्रीय राजमार्ग शवों के डपिंग प्वाइंट है जिसका इस्तमाल आरोपी शवों को ठिकाने लगाने के लिए करते है। सबसे ज्यादा शव सोहाी पहाड़ में फेंके जाते है। पिछले कुछ सालों के दौरान मिले दर्जन भर से अधिक शवों की पहचान तक नहीं हो पाई है जिनकी निर्दयतापूर्वक हत्या कर फेंका गया था। वहीं हनुमना थाना क्षेत्र में भी हत्या कर फेंगे गए शवों की पहचान नहीं हुई है। इनमें ज्यादातर लोग यूपी सहित दूसरे राज्यों के हो सकते है जिनके घर वालों तक पुलिस पहुंच ही नहीं पाई।

पहचान के चल रहे प्रयास
नाले में एक व्यक्ति का शव मिला है जिसके सिर में कुछ चोट के निशान थे। प्रारंभिक जांच में तो उसकी हत्या की बात सामने आ रही है जिसके शव को यहां लाकर फेंका गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही वास्तविक कारण सामने आऐंगे। उसकी पहचान के प्रयास किये जा रहे है।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3oFZwjm
https://ift.tt/3bLnkgA

close