Tuesday, November 30, 2021

रंजिश का बदला लेने चार साल के बच्चे का गला घोंटा

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा। घायल अवस्था में मिले लापता बच्चे की गला घोंटकर हत्या करने का प्रयास किया गया है। मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

एक आरोपी नामजद
एक आरोपी को नामजद किया गया है जिसकी तलाश की जा रही है। बच्चे का इलाज फिलहाल अस्पताल में चल रहा है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। नईगढ़ी थाने के कुसहा प्लाट निवासी सरोज पति पप्पू प्रजापति 30 वर्ष 25 मार्च को इलाज करवाने चली गई थी। घर मे उसका चार वर्षीय बच्च पुष्पेन्द्र प्रजापति खेल रहा था जो गायब हो गया। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की जो बाद में एक घर में घायल अवस्था में पड़ा मिला था। उसे तत्काल परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए जहां से चिकित्सकों ने उसे गांधी स्मृति चिकित्साल के बच्चा वार्ड के लिए रेफर कर दिया।

मेडिकल रिपोर्ट में हुआ खुलासा
नईगढ़ी अस्पताल से बच्चे की मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर पूरा मामला सामने आ गया। उक्त बच्चे की गला घोंटकर हत्या करने का प्रयास किया गया था। चिकित्सक को उसके गले में निशान मिले थे लेकिन किसी की आहट मिलने पर आरोपी अपने इरादों को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो पाया और उसे घायल अवस्था में छोड़कर फरार हो गया। मेडिकल रिपेार्ट के आधार पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

ये था पूरा मामला
सरोज प्रजापति 25 मार्च को इलाज करवाने सोनवर्षा गांव गई थी। वहां से दोपहर तीन बजे वापस आने पर घर में उसका चार वर्षीय पुत्र नहीं मिला। परिजन उसे पूरे गांव में खोजने लगे लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चला। शाम करीब सात बजे परिजन नकटी गांव पहुंचे जहां दो कमरो के पक्के मकान के अंदर वह बच्चा अचेत अवस्था में पड़ा मिला जिसे परिजन इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए थे।

एक दिन पूर्व हुए विवाद में आरोपी ने दिया घटना को अंजाम
एक दिन पूर्व हुए विवाद में आरोपी ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया है। आरोपी कमलेश उर्फ ललई प्रजापति एक दिन पूर्व उनके घर के बिजली के तार को डंडे से पीट रहा था। जब परिजनों ने इसका विरोध किया तो वह कुल्हाड़ी से काटने की धमकी देने लगा और परिवार के सदस्यों के साथ झूमाझटकी करने लगा। दो दिन के अंदर उसने परिजनों का विनाश कर देने की धमकी दी थी। बच्चे को ढूंढ रहे परिजनों को भी वह मिला था जिसने बच्चा जिंदा नहीं मिलने की जानकारी दी थी। पुलिस उक्त आरोपी की तलाश कर रही है।

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3d5R0WQ
https://ift.tt/3uJtcxQ

close