Tuesday, November 30, 2021

रीवा जिले में 25 मार्च तक कोरोना वायरस ग्राफ देखे रिपोर्ट

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 

रीवा जिले में 25 मार्च तक कोरोना वायरस ग्राफ देखे रिपोर्ट 

  • 4232 व्यक्ति पूरी तरह से हुए स्वस्थ.
  • कुल 4344 व्यक्ति हुए संक्रमित.
  • पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या अब केवल 77
  • पिछले 100 दिनों में किसी भी कोरोना संक्रमित की नहीं हुई मौत
रीवा जिले में एक मार्च से कोरोना टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। जिले में अब तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जा चुके हैं। कोरोना की दूसरी लहर का असर सीमित करने के लिये जिले में कई स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। अब तक रीवा जिले में कोरोना से दो-दो हाथ करके 4232 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या अब केवल 77 है। जिले में 25 मार्च को 7 कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर गये।
जिले में 25 मार्च तक कुल 4344 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुये। इनमें से संजय गांधी हॉस्पिटल, जिला चिकित्सालय तथा आयुर्वेद चिकित्सालय में उपचार कराने के बाद 4232 व्यक्ति कोरोना से जंग जीत कर पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। उपचार के दौरान 35 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु हुई। इनमें से अधिकांश गंभीर ह्मदय रोग, मधुमेह, अथवा अन्य गंभीर रोग से पीडि़त थे।
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि जिले में कोरोना एक्टिव रोगियों की संख्या 10 तक घट गई थी, लेकिन 25 फरवरी के बाद बाहर से आने वाले व्यक्तियों के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। जिले में वायरोलॉजिकल लैब के साथ रैपिड रिस्पांस किट से कोरोना टेस्ट बड़ी संख्या में किए जा रहे हैं। इनसे संक्रमितों की पहचान तथा समय पर उपचार कराने में तेजी आयी है। कई गंभीर कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपचार के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गये हैं। जिले में पिछले 100 दिनों में किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि रीवा जिले का रिकवरी रेट 97.42 प्रतिशत है। जिले में प्रतिदिन लगभग 700 कोरोना सेंपल की जांच की जा रही है। कोरोना के उपचार के लिए 190 ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड 71 आईसीयू बेड सहित पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं। दो निजी अस्पतालों में भी कोरोना के उपचार के लिए बेड उपलब्ध हैं।


close