Tuesday, November 30, 2021

रीवा-मऊगंज/बिजली समस्याओं को लेकर ब्लाक कांग्रेस ने कार्यपालन अभियंता को सौंपा ज्ञापन

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना के नेतृत्व में सामने आये कांग्रेसी
रीवा- मऊगंज/ नगर व ग्रामीण विगत कई माह से बिजली की भयावह स्थिति का सामना कर रहा है।
जिसको लेकर पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना के नेतृत्व में मऊगंज ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने मऊगंज के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत संबंधी भारी समस्याएं व्याप्त है जिससे इस भीषण गर्मी में आम लोग परेशान है, व साथ आने वाले समय मे बरसात के मौसम को देखते हुए यदि उक्त विद्युत की समस्याओं को दूर नही किया जाता है तो क्षेत्र के लोगों को भारी कठिनाईयों को सामना करना पड़ेगा जिसके संबंध मे कार्यपालन अभियंता म०प्र०पू.क्षे.वि.वि.कं.लि. मऊगंज को ज्ञापन के माध्यम
समस्याओं से अवगत कराया जाकर अतिशीघ्र निदान की अपेक्षा की जा रही है। तथा उक्त समस्याओं का निदान न होने पर हमे क्षेत्र की जनता के साथ आन्दोलन करने हेतु मजबूर होना पडेगा।
ब्लाक कांग्रेस मऊगंज द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में नगर परिषद मऊगंज क्षेत्र अंतर्गत लो बोल्टेज की समस्याएं है तथा कुछ वार्डो मे अभी तक केवलीकरण नहीं हो पाया है तथा जिन स्थानो पर केवलीकरण हुआ है वह घटिया किस्म के होने के कारण जल जाती है तथा फाल्ट हो जाती है जिसके कारण आये दिन विद्युत की समस्या बनी रहती है। जिसका निदान कराया जाय।
 यह कि बरांव कालोनी मऊगंज में आत्यधिक लोड होने के कारण एक नया ट्रान्सफार्मर एच.पी. गैस के सामने लगाया गया है किन्तु आज दिनांक तक उसे प्रारम्भ नही किया गया है जिसे तत्काल चालू कराया जाय यह कि मऊगंज के ग्रामीण इलाको में कई स्थानो पर कई समय से ट्रान्सफार्मर की खराबी के कारण विद्युत व्यवस्थ चरमराई हुई है जिसे अतिशीघ्र सुधरवाया जाकर जिन ग्रामो में अभी तक केवलीकरण नही हो पाया है उन गांवो मे केवलीकरण करवाया जाय।
यह कि नगरीय क्षेत्र में शिकायतों का अम्बार लगा रहा रहा है जिसका तत्काल निदान लाइनमैनो द्वारा नही किया जाता तथा फोन पर शिकायत दर्ज नही की जाती इस संबंध में स्थानीय स्तर पर एक शिकायत व्हाटस अप नंबर प्रारम्भ कराया जाय जिस पर उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सके।
यह कि विगत बीते माह में कई स्थानो पर विद्युत विभाग की लापरवाही से विद्युत पोलो एवं तारो मे तथा ट्रान्सफार्मर के नीचे करन्ट उतरने से कई गाऊ माताओ सहित भैस एवं अन्य जानवरो की मृत्यु हुई है जिसकी जांच कराई जाकर संबंधित पशु मालिको को उचित मुआवजा प्रदान कराया जाय।
ग्राम पंचायत उमरी माधव हरिजन बस्ती व स्कूल के पास तथा भाठी सेगर के हर्रई मुडहान व हर्रई गुजरान से बिगत एक माह से केवल जली हुई है जिसे अतिशीघ्र लगवाया जाय साथ ही बरयांकला के चरिहारी गांव में लो वेल्टेज की समस्या को दूर करवाया जाय।
यह कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रो मे विद्युत के खुले तार काफी नीचे झूल रहे है जिससे भविष्य में कोई गम्भीर दुर्घटना कारित हो सकती है व जानमाल पर खतरा बना हुआ है जिसे तत्काल सुधरवाया जाय।
यह कि बरसात का मौसम काफी नजदीक है किन्तु विभाग के कर्मचारियो द्वारा मानसून मेन्टिीनेन्स के नाम पर केवल कागजी कार्यवाही की जाती है जिस कारण से बरसात मे 3-4 दिन तक विद्युत सप्लाई बाधित रहती है ऐसे स्थानो सहित अन्य सभी स्थानो को चिन्हित किये जाकर अतिशीघ्र मेन्टीनेन्स कार्य करवाने की मांग की है।
बिजली समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक की चंल रही राजनैतिक ड्रामेबाजी के बीच स्थानीय कांग्रेसी भी शुरू से रहे तमाशबीन
बिजली विभाग की मनमानी व भ्रस्ट कार्यशैली को लेकर पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना के सामने आने के बाद कल तक समस्या से बेखबर दिख रहे मऊगंज के कांग्रेस नेता भी आये सामने जनता कर्फ्यू में मऊगंज की तहस नहस  विद्युत आपूर्ति और बिजली की समस्या को लेकर समाजसेवी अधिवक्ता अनिल तिवारी लड़ाई लड़ते दिखे  ऐसे में मऊगंज में प्रशासनिक अंधरेगर्दी को तेजी से बढ़ावा मिल रहा है। जिससे लगता है कि सत्ता पक्ष के साये में फैली अव्यवस्था को  लेकर स्थानीय विपक्षी नेता पूर्व विधायक के आने के इंतजार में बैठे रहे तब तक सभी की नेतागिरी उतरी रही जिससे बिजली विभाग की तानाशाही और मनमानी चरम पर है।
ज्ञापन सौपने बालों में जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशुतोष तिवारी जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष  विश्वनाथ मिश्रा,पूर्व जल संथा अध्यक्ष बसन्त मिश्रा,पूर्व नप अध्यक्ष जियाउद्दीन खान,जिला कांग्रेस महामंत्री शेख मुख्तार सिद्दीकी,गिरिजा गुप्ता पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मकसूद खान,जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष संजय दुबे, एड.अनिल तिवारी,अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष अन्नू खान,नगर कांग्रेस अध्यक्ष विद्याचरण दुबे,अरविन्द सिंह,पूर्व पार्षद महेन्द्र दुबे,युवा नेताविक्की सिंह देवरी,नगर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रवि गुप्ता,फत्ते खान,युवा नेता शिवेन्द्र तिवारी,कुलदीप मिश्रा,संजय खान,नरेश तिवारी,शौकत खान,पंकज खान,संजय खान,राजेन्द्र तिवारी,प्रमोद मिश्रा,अभयराज बंसल,सहित काफी संख्या में कांग्रेसी शामिल रहे।
एडवोकेट अनिल तिवारी ने बताया कि मऊगंज डी ई ने लो बोल्टेज की समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि एक फेश बिजली की बजह से समूचे प्रदेश में लो बोल्टेज की स्थिति बनी है जिसकी जानकारी प्रदेश के उर्जा मंत्री को भी है।
close