Tuesday, November 30, 2021

रीवा में Black fungus का कहर, एक और मौत

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा. जिले में Black fungus से होने वाली मौत के चलते अब लोगों में दहशत पैदा होने लगी है। बता दें कि इस जानलेवा बीमारी ने एक और पीड़ित की जान ले ली है। इस तरह जिले में ब्लैक फंगस से होने वाली मौत की संख्या दो हो गई है। बता दें कि इससे पूर्व संजय गांधी अस्पताल में ही मैहर से रेफर महिला मरीज की ब्लैक फंगस से मौत हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक संजय गांधी अस्पताल में भर्ती सतना के रामनगर निवासी की ब्लैक फंगस से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ब्लैक फंगस ने युवक के ब्रेन में अटैक किया था। अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार सतना जिले के रामनगर निवासी युवक कोरोना संक्रमित था। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर था। हालत न सुधरने पर उसे सोमवार सुबह संजय गांधी अस्पताल लाया गया, तभी उसमें ब्लैक फंगस के लक्षण देखे गए। एमआरआइ जांच के दौरान युवक के ब्रेन में ब्लैक फंगस का अटैक पाया गया। उपचार के दौरान मंगलवार शाम करीब पांच बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद से जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों में दहशत फैल गई है।

जानकारी के अनुसार संजय गांधी अस्पताल में ब्लैक फंगस के लक्षण वाले दो तथा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 6 मरीज भर्ती हैं। हालांकि इन मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक इंजेक्शन तो शासन ने भेजे दिए हैं, लेकिन टेबलेट के लिए अभी भी इंतजार किया जा रहा है। ऐसे में इस रोग से पीडि़त मरीजों का इलाज समुचित रूप से नहीं हो पा रहा है। इसके लिए आवश्यक दवाइयों का काफी अभाव है।

जिले के किसी भी मेडिकल स्टोर में न तो इसके इंजेक्शन मिल रहे हैं और न ही टेबलेट। फिलहाल मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इसके लिए शासन से मदद मांगी हैं। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शासन से मेडिसिन की पहली किस्त जारी कर दी गई है जिसे एक टीम मंगलवार को देर रात जबलपुर से रीवा पहुंची है।

“ब्लैक फंगस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई है जिसे ब्रेन में अटैक हुआ था जबकि अभी भी विशेष वार्ड में कुल 8 लोगों का इलाज चल रहा है मेडिसिन की पहली किस्त शासन ने जारी कर दी है हमारी एक टीम जबलपुर से मेडिसिन लेकर देर रात रीवा पहुंच चुकी है।”-डॉ मनोज इंदुलकर, डीन श्याम शाह मेडिकल कॉलेज ,रीवा

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2RyKnEq
https://ift.tt/3hDbOYA

close