Tuesday, November 30, 2021

शातिर चोरों की गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा। लॉक डाउन में सूने घरों को निशाना बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों की गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके कब्जे से चार घटनाओं में चोरी हुआ माल बरामद हुआ है। उनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

लगातार पुलिस कर रही थी तलाश
हनुमना थाना क्षेत्र में सिलेसिलेवार तरीके से बदमाश चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे जिनकी लगातार पुलिस तलाश कर रही थी। पुलिस को कुछ बदमाशों के संबंध में जानकारियां मिली जिनकी गतिविधियां संदिग्ध थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया। पहले तो वे पुलिस से इधर उधर की बातें कर गुमराह कर रहे थे लेकिन सख्ती से पूछताछ में एक बड़े चोर गिरोह का खुलासा हो गया। इस गिरोह ने हनुमना थाना क्षेत्र में चोरी की चार घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। चुराया गया सारा माल इन्होंने घर में छिपाया था जिसे पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया। उनके कब्जेे दो लैपटाप, 8 नग रसोई गैस के सिलेण्डर, गैस चूल्हा 2 नग, एलईडी टीवी 3 नग, इनवर्टर व बैट्री 1-1 नग, प्रिंटर व होम थियेटर 1-1 नग, मोटर साइकिल की बैट्री व मोटर साइकिल बरामद हुई है।

सूने घर बनते थे चोरों के निशाना
पकड़ गए बदमाशों में सुजीत सिंह पिता कमलनाराय सिंह 26 वर्ष निवासी अर्जुनपुर पैकान थाना हनुमना, प्रमोद गुप्ता पिता मोहनलाल 22 वर्ष निवासी मसुरिहा अंकुर गुप्ता उर्फ पुरुषोत्तमदास गुप्ता पिता विश्वास सेन 26 निवासी सगरा खुर्द शामिल है। यह गिरोह दिन में घरों की रेगी करता था और रात में वारदातों को अंजाम देकर निकल जाता था। यह गिरोह काफी समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। वे चोरी का माल बेंचने की फिराक में थे और ्रग्राहक की तलाश कर रहे थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हांथ लग गए। पुलिस उनसे अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

नशीली सिरप तस्करी का भी कारोबार करते थे आरोपी
पकड़ा गया गिरोह नशीली सिरप तस्करी भी करता था। हनुमना नगर पंचायत के सामुदायिक भवन के कर्मचारी को एक अन्य आरोपी के साथ नशीली सिरप बिक्री करते गिरफ्तार किया था जिसमें उक्त आरोपियों ने नशीली सिरप इनसे खरीदने की जानकारी दी थी जिसके बाद से यह गिरोह पुलिस के राडार में आया। इस गिरोह का सरगना फिलहाल फरार है जिसका कई अन्य चोरियों में हांथ होने की आशंका जताई जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद चोरी गया अन्य माल भी बरामद हो जायेगा।

पूछताछ जारी
चोरों की गैंग को पकड़ा गया है जिनसे चार वारदातों में चोरी गया माल बरामद किया गया है। तीन आरोपियों से पूछतछ की जा रही है। इस गिरोह ने अलग-अलग स्थानों में घटनाओं को अंजाम दिया था। उन्होंने कुछ अन्य घटनाओं के संबंध में जानकारियां दी है जिनकी भी जांच की जा रही है।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3wmFtZZ
https://ift.tt/2RzJNqa

close