Friday, May 20, 2022

मुख्‍यमंत्री ने कहा- अपराधी कोई भी हो कुचल दो,घर तोड़ दो, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार हो जाओ

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

राजनिवास की घटना को लेकर सीएम के दो टूक,एसपी व कलेक्टर को निर्देश, कब काम आएगा बुलडोजर

रीवा। मुझे आज घटना का पता चला है जिसे पढ़कर मैं काफी चिंतित हूं शहर के राज निवास इस तरह की घटना चिंता का विषय है कहां गए एपी, कहां है कलेक्टर, आईजी कहां है कान खोल कर सुन लो इस तरह के अपराधियों को किसी भी तरह से प्रदेश सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी बुलडोजर किस दिन काम आएगा जमींदोज कर दो घर तोड़ दो और इतना मजबूर कर दो कि वह विंध्य ही नहीं मध्यप्रदेश छोड़कर दूर चले जाएं।

उक्त बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान रीवा में आयोजित रोजगार दिवस के अवसर पर रोजगार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। चौहान ने कहा कि यह भी पता लगाया जा रहा है कि राज निवास का कमरा उस वहशी दरिंदे को किसने दिया उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बेटियों के साथ हो रहे अपराध को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा किसी भी गुंडे को मध्यप्रदेश की धरती में नहीं रहने दिया जाएगा उनको जमींदोज करने का काम प्रदेश सरकार करेगी।

संबोधन के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री एक बार फिर अपने बदले हुए तेवर में दिखे उन्होंने जहां अपने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जमकर ब्रांडिंग की वही विगत 3 महीनों में चल रहे रोजगार मेले में मिले स्वरोजगार व रोजगार के आंकड़े भी बताया हैं। चौहान ने बताया कि जनवरी में 526000 व 16 फरवरी को 504000 लोगों को रोजगार मिला है। 30 मार्च को यानी आज 335000 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया।

फिजिकल बताया उपयोग

सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि पहले मेरिट के आधार पर लोगों को सरकारी नौकरी पुलिस में भर्ती होने का मौका मिल जाता था इस बार मध्यप्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है कि अगर 50 नंबर परीक्षा का होगा तो 50 नंबर भी फिजिकल का होगा। जिससे पुलिस में भर्ती होने वाले ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे जंगल पहाड़ व अन्य स्थानों में दौड़ कर अपराधियों को पकड़ सकें। उन्होंने कहा कि हर साल प्रदेश सरकार 100000 लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम भी करेगी।

देश का पहला राज्य मध्य प्रदेश

चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य बनने जा रहा है जहां पर मेडिकल वहीं इनकी पढ़ाई अभी हिंदी भाषा में हो सकेगी उन्होंने कहा कि शिक्षा अध्ययन में अंग्रेजी को किसी भी कीमत पर आड़े नहीं आने दिया जाएगा। इसलिए प्रदेश सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की पढ़ाई अपनी मातृभाषा हिंदी में हो सकेगी।

हर हाल में बनेगा एयरपोर्ट

चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने रीवा के हवाई पट्टी को एयरपोर्ट बनाने के लिए हरी झंडी दे दी है मैं इस मंच से विंध्यवासिनी को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हर हाल में यहां एयरपोर्ट बनेगा इसके लिए जो भी आवश्यकता होगी उसकी पूर्ति प्रदेश सरकार करेगी उन्होंने मंच से जानकारी देते हुए बताया कि हवाई पट्टी को एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए केंद्र सरकार ने 50 करोड़ रुपये का बजट देने की घोषणा की है।

close