Monday, November 29, 2021

CM ने बताया 17 मई को कर्फ्यू कहां खुलेगा कहां नहीं।

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram
CM ने बताया 17 मई को कर्फ्यू कहां खुलेगा कहां नहीं
भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश से कोरोना कर्फ्यू हटाने की मांग उठने लगी है। दुकानदारों का कहना है कि हम सरकार की हर शर्त मानने को तैयार हैं लेकिन बाजार खुलना चाहिए। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 17 तारीख तक जिन शहरों की पॉजिटिविटी रेट 5% से नीचे आ जाएगी, वहां कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन ज़िलों में 17 तारीख तक पॉज़िटिविटी रेट 5% से नीचे आ जायेगा, वहाँ हम #MPJantaCurfew धीरे-धीरे हटाने लगेंगे। जहाँ यह रेट बढ़ा रहेगा, वहाँ कर्फ्यू हटाना संभव नहीं है। इसलिए अपने लिए और अपनों के लिए सभी गाइडलाइंस का पालन करें। 
इन जिलों में कर्फ्यू खुलने की संभावना काफी कम
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, रीवा, दमोह, शहडोल, दतिया और शिवपुरी जिलों में कर्फ्यू खुलने की संभावना काफी कम है। क्योंकि इन जिलों का औसत पॉजिटिविटी रेट अन्य जिलों से काफी ज्यादा है। अगले 5 दिन में इनकी संक्रमण दर 5% से नीचे आने की संभावना काफी कम है।
इन जिलों में कर्फ्यू खुल जाएगा
प्रदेश के 7 जिलों छिंदवाड़ा, गुना, भिंड, बुरहानपुर, अशोकनगर, खंडवा, अलीराजपुर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम है। अलीराजपुर जिले की आज का पॉजिटिविटी रेट 2.5% है। यानी इन सभी जिलों में कर्फ्यू खत्म होने की पूरी संभावना है। 
close