Monday, November 29, 2021

Cyclone Tauktae से मध्य प्रदेश भी प्रभावित, ये ट्रेन हुई निरस्त

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा. Cyclone Tauktae के असर से मध्य प्रदेश भी अछूता नहीं है। सूबे के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश भी हुई। सतना में तो इसी दौरान बिजली गिरने दो लोगों की जान भी चली गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश के पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बारिश एवं 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जबकि पूर्वी भागों में कहीं-कहीं पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसी देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने चार ट्रेनें निरस्त कर दी हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे ने कैंसिल कीं ट्रेनें

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर के तटीय इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ के चलते रविवार शाम को मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हुई और तेज हवाएं भी चलीं। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक चक्रवात ‘ताउते’ के प्रभाव से एमपी के भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, उज्जैन और जबलपुर संभागों के अलावा अन्य हिस्सों में रविवार शाम को हल्की बारिश हुई है। सोमवार को भी इसका असर दिख सकता है।

मौसम विज्ञानी के अनुसार अरब सागर के तटीय इलाकों में ताउते ने भीषण चक्रवाती तूफ़ान का रूप ले लिया है, जिसके चलते मध्य प्रदेश के मौसम में भी नमी देखी जा रही है। इस वजह से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं। सोमवार के बाद दो दिन और मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है।

इस बीच इस चक्रवात के मद्देनजर पश्चिम मध्य रेलने ने 17 और 18 मई को पांच ट्रेनों को दो दिनों के लिए निरस्त कर दिया है। इसमें गाड़ी नंबर 01464, 01463, 01466, 01465 और रीवा राजकोट गाड़ी नंबर 09238 को कैंसल कर दिया है।

from Patrika : India’s Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3yfuRhs
https://ift.tt/2MlqWHD

close