Monday, November 29, 2021

रीवा में डेंगू का कहर हुई एक महिला की मौत 10 महीने में है 85 केस

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

Rewa News:देशभर में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है इसी बीच रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में एक महिला ने दम तोड़ दिया है अस्पताल सूत्रों का दावा है कि महिला की मौत डेंगू से हुई है अथवा नहीं यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता और संजय गांधी हॉस्पिटल के जिम्मेदारों कुछ बोलने से भी कतरा रहे हैं।

इस वर्ष 2021 में रीवा जिले में अब तक पचासी मरीज मिल चुके हैं यह संख्या जनवरी से लेकर अक्टूबर तक की है वही पहले भी दो लोगों की मौत की बात सामने आ चुकी है हालांकि अब तक डेंगू से एक मौत की जानकारी प्रशासन दे रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक मनगवां निवासी सविता गुप्ता पति काशीनाथ गुप्ता कि सोमवार अचानक तबीयत बिगड़ गई थी हालत गंभीर होने पर संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया यही मंगलवार की शाम इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया परिजनों का दावा है कि जांच में प्लेटलेट सिर्फ 40000 थी प्लेटलेट डाउन होने की वजह से महिला की मौत हो गई।

मनगवां बस्ती में बना है दहशत का माहौल

मनगवां बस्ती वासियों को जैसे ही महिला की मौत की जानकारी मिली तभी सभी दहशत में आ गए चर्चा है कि मृतक के घर के आसपास रहने वाले कई लोग इस समय बीमार है बस्ती में मच्छरों के प्रकोप के कारण लोग डरे सहमे है और आरोप है कि मच्छरों को खत्म करने के लिए दवाओं का छिड़काव नहीं हो रहा है जिला प्रशासन से स्थानीय लोगों ने दवा छिड़काव कराने की मांग की है।

आंकड़ों में इस साल सिर्फ एक मौत

गौतलब है कि मलेरिया विभाग के 2021 के आंकड़ों के अनुसार अभी तक रीवा जिले में एक मौत डेंगू से हुई है हालांकि और मौतें डेंगू से परिजन मान रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग पुष्टि नहीं कर रहा है दावा है कि मंगवा निवासी महिला की मौत को लेकर विभाग फिलहाल खामोश है।

close