Monday, October 25, 2021

चयनित शिक्षकों की अंतिम चयन सूची हुई जारी… इसमें 12 हजार 43 नाम शामिल

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 

भोपाल

स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक पदों पर चयनित शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए। एजुकेशन पोर्टल पर सूची अपलोड कर दी गई। इस सूची में 12043 शिक्षकों के नाम शामिल हैं। वेटिंग लिस्ट वाले एवं वेरिफिकेशन के दौरान रिजेक्ट किए गए शिक्षकों के नाम इसमें शामिल नहीं है। जिन चयनित शिक्षकों के दस्तावेजों का वेरीफिकेशन कंप्लीट हो गया है, उन्हीं के नाम इस सूची में शामिल हैं।

इनमें 8342 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 3701 माध्यमिक शिक्षक शामिल है। 3 साल पहले स्कूल शिक्षा विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग के स्कूलों में इन दोनों श्रेणी के 30,554 पदों के लिए परीक्षा ली गई थी। इनमें से करीब 15000 पद स्कूल शिक्षा विभाग के स्कूलों के लिए थे। 15000 में से 12043 के नाम की सूची जारी की गई है। ये चयनित शिक्षक 3 साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। ओबीसी आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट में मामला भी विचाराधीन है।

अलाइड सब्जेक्ट वालों को होल्ड पर रखा

माइक्रोबायोलॉजी, बायो केमिस्ट्री बायो, टेक्नोलॉजी से पीजी करने वालों को अलाइड सब्जेक्ट मानकर होल्ड पर रखा है। 1 साल में डबल डिग्री करने वालों को भी होल्ड पर रखा गया है।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

close