Friday, May 20, 2022

मध्‍य प्रदेश में सरकार की सख्ती जारी, पांच आरोपितों के अवैध निर्माणों पर चलाए बुलडोजर

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

रीवा, मंडला, सिवनी और श‍िवपुरी में प्रशासन ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई। छेड़छाड़ के एक आरोपित की सेवा समाप्ति के आदेश भी किए गए जारी।

भोपाल। उत्तरप्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी अपराधी तत्वों के अवैध निर्माणों को पुलिस-प्रशासन द्वारा बुलडोजर से जमींदोज करने की कार्रवाई जोर-शोर से चल रही है। रविवार को श‍िवपुरी, मंडला, सिवनी और रीवा जिले में पांच आरोपितों के अवैध निर्माण ढहा दिए गए, जबकि छेड़छाड़ के एक आरोपित शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। इस तरह की बर्खास्तगी का प्रदेश में संभवत: यह पहला मामला है।

रीवा में दुष्कर्म के आरोपित महंत का साथ देने के आरोपित के निर्माणाधीन काम्प्लेक्स, नरसिंहपुर जिले में लव जिहाद के आरोपित का मंडला स्थित अवैध दुकान व सिवनी में महिला सहित उसके दो बच्चों की हत्या के आरोपित के अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए। इनके अलावा श‍िवपुरी में मासूम बच्चे से कुकृत्य करने के आरोपित, संदेही पर पुलिस कार्रवाई कराने के नाम पर नाबालिग के पिता से रुपये वसूलने के आरोपित के अवैध निर्माणों पर भी प्रशासन का बुलडोजर चला है।

श‍िवपुरी: सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ऐरावन के जसवंत पुत्र मेहरवान आदिवासी की वन भूमि पर अतिक्रमण कर बने मकान को प्रशासन ने ढहा दिया जसवंत ने गांव के एक मासूम बच्चे के साथ कुकृत्य किया था। एक अन्य मामले में बैराड़ थाना क्षेत्र से अपहृत नाबालिग के मामले में संदेही पर पुलिस कार्रवाई कराने के नाम पर नाबालिग के पिता से एक लाख रुपये वसूलने वाले शाबिर पुत्र अजीज खान के फोरलेन हाईवे पर अतिक्रमण को पुलिस ने ढहा दिया है। जबकि, पांच साल की मासूम से छेड़छाड़ के आरोपित एक श‍िक्षक दिनेश कुमार चौधरी की सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। श‍िक्षक मगरौनी के कन्या उमावि में बतौर प्रयोगशाला श‍िक्षक पदस्थ है। वह करैरा जेल में बंद है।

रीवा: 29 मार्च को रीवा स्थित सर्किट हाउस (राजनिवास) में हुए दुष्कर्म के मामले में मुख्य आरोपित महंत सीताराम दास को अपने घर में रुकवाने और संरक्षण देने के आरोपित संजय त्रिपाठी के रेलवे तिराहे के पास निर्माणाधीन काम्प्लेक्स (व्यावसायिक परिसर) को राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में जेसीबी से गिरा दिया। संजय त्रिपाठी पर हत्या, रंगदारी सहित मारपीट के 29 अपराध दर्ज हैं। वहीं इस मामले में एक अप्रैल को गुढ़ थाना क्षेत्र के गुढ़वा गांव निवासी मुख्य आरोपित सीताराम दास और एक अन्य आरोपित अतौरी थाना नईगढ़ी निवासी विनोद पांडे के अवैध मकानों को भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था।

मंडला: नरसिंहपुर जिले में लव जिहाद के मामले में आरोपित मंडला निवासी इरफान पुत्र जमील भाई कुरैशी के मंडला पड़ाव मार्ग पर आंबेडकर वार्ड में करीब दो सौ वर्गफीट की शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाई गई दुकान को राजस्व विभाग के अमले ने जमींदोज कर दिया। बता दें कि इरफान पर नरसिंहपुर के अलावा मंडला कोतवाली थाना में गुंडा-बदमाश की सूची में शामिल होने के साथ ही हत्या के प्रयास एवं आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं।

सिवनी: जिले के छपारा के डुंगरिया मोहल्ले में शनिवार को एक महिला व उसके दो मासूम बच्चों की हत्या के आरोपित इकरार उर्फ पप्पू कुरैशी निवासी संजय कालोनी के खिलाफ जिला व पुलिस प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए उसके संजय कालोनी छपारा स्थित अवैध मकान को बुलडोजर से तोड़कर जमींदोज कर दिया। इकरार ने करीब 600 वर्ग फीट की भूमि पर अवैध रूप से मकान बनवाया था। इकरार को पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया है।

close