Saturday, May 21, 2022

राजकोट-रीवा एक्सप्रेस में बढ़ी कोच सुविधा, वेटिंग से मिलेगी राहत

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

जबलपुर। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की लंबी वेटिंग लगी हुई। इस वेटिंग से राहत देने के लिए रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी में जुटा है। इस बीच कई पुरानी ट्रेनों में कोच संख्या बढ़ाकर भी वेटिंग को काफी हद तक के लिए किया जा रहा है।
रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को हमेशा ही बेहतर सुविधाएं दिए जाने का प्रयास किया जाता है। इसी श्रंखला में अतिरिक्त यात्री यातायात की प्रतीक्षा सूची को क्लीयर करने के लिए अतिरिक्त कोच लगाए जाते हैं। इसी कड़ी में पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ, टर्मिनेट होने वाली गाड़ी संख्या 22937/22938 राजकोट-रीवा- राजकोट सुपरफास्ट एक्सप्रेस में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप से बढाने का निर्णय लिया गया है। यह गाड़ी पश्चिम मध्य रेल के इटारसी, पिपरिया, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना स्टेशनों से होकर रीवा स्टेशन पर टर्मिनेट, प्रारम्भ होगी।

इस ट्रेन की विस्तृत जानकारी :
गाड़ी संख्या 22937/22938 राजकोट- रीवा- राजकोट सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन :
गाड़ी संख्या 22937 राजकोट से रीवा सुपरफास्ट साप्ताहिक (रविवार) एक्सप्रेस में 3 अप्रेल से 29 मई तक प्रारंभिक स्टेशन राजकोट से और वापसी में गाड़ी संख्या 22938 रीवा से राजकोट सुपरस्टार साप्ताहिक (सोमवार) एक्सप्रेस में प्रारंभिक स्टेशन रीवा से चार अप्रैल से 30 मई तक जुड़ने लगेगा।

ट्रेन कंपोजिशन : गाड़ी में एक कोच बढ़ जाने से यह गाड़ी 02 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 05 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 11 शयनयान श्रेणी, 04 सामान्य श्रेणी एवं 02 एसएलआरडी सहित कुल 24 कोच के साथ चलेगी।

इस बात का रखें ध्यान : रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध करता है कि यात्रा के दौरान कोविड-19 से सम्बंधित सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें। रेलवे ने बताया कि यात्रियों को मास्क पहनकर ही ट्रेन में सफर करना है। नियम का पालन न करने वाले यात्रियों पर टिकट चेकिंग स्टाफ द्वारा जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। टिकट कंफर्म होने वाले यात्री ट्रेन में सफर कर सकते हैं।

close