Monday, November 29, 2021

Ind Vs pak:29 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान की विश्व कप में भारत पर जीत

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम ने विराट एंड कंपनी को 13 गेंद शेष रहते दस विकेट से हरा दिया। भारत ने 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने 17.5 ओवरों में बिना विकेट खोए 152 रन बना लिए आजम (68) और मो. रिजवान (79) नाबाद रहे।

■ भारत की पाकिस्तान से 29 वर्षों में पहली हार

है। 1992 में पहली विश्वकप भिड़ंत से अब तक 7 वनडे और टी20 के 5 मुकाबलों में पाकिस्तान भारत से कभी नहीं जीता था।

टीम इंडिया का आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 12 मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला रविवार को थम गया। विराट एंड कंपनी को टी20 विश्व कप के अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह भारत की टी20 में विकेट के हिसाब से सबसे बड़ी हार है, जबकि पाकिस्तान पहली बार दस विकेट से जीता है। भारत से मिले 152 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। कप्तान बाबर ने नाबाद 68 और रिजवान ने नाबाद 79 रन की पारी खेली। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (57) की पारी से सात विकेट पर 151 रन बनाए थे। विराट के अलावा ऋषभ पंत ने 39 रन की पारी खेली। ने

रन की पारी खेली विराट ने 49 गेंदों पर जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल

शाहीन का घातक स्पैल भारतीय टीम की : शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मैन ऑफ द मैच शाहीन अफरीदी (3/31) ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर रोहित को पगबाधा आउट कर दिया तो फॉर्म में चल रहे राहुल (03) को उन्होंने अपने अगले ओवर में बोल्ड कर दिया। 13 गेंदों में भारत के दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके थे। पारी का पहला चौका सूर्यकुमार (11) ने चौथे ओवर में लगाया था। विराट ने अफरीदी पर छक्का लगाकर उनकी लय तोड़ने की कोशिश की।

तीन ओवरों के पहले स्पैल में अफरीदी ने 19 रन देकर दो विकेट लिए। जब लग रहा था कि विराट और सूर्यकुमार यादव पारी को संभाल लेंगे तभी हसन अली ने सूर्यकुमार को कैच करा दिया। पावरप्ले के छह ओवरों में भारत का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन था।

कोहली-पंत की साझेदारी… ऋषभ पंत (39) और विराट ने 53 रन की साझेदारी की। पंत ने 12वें ओवर में हसन पर दो छक्के जड़े। बारह ओवर के बाद स्कोर तीन विकेट पर 81 रन था पर अगले ओवर में शादाब ने अपनी ही गेंद पर पंत का कैच पकड़ लिया।

रोहित शून्य पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय… रोहित टी20 विश्व कप में पहली बार शून्य पर लौटे। पाक के खिलाफ बिना रन बनाए आउट होने वाले दूसरे भारतीय हैं। गौतम गंभीर (2007, डरबन, 2012 कोलंबो) दो बार शून्य पर आउट हुए हैं।

close