Sunday, December 5, 2021

मजाक से चिढ़े जवान ने चला दी साथियों पर एके-47

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

चार जवानों की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा सीआरपीएफ के लिंगलपल्ली में एक जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर गोली बरसाई है. गोलीबारी में चार जवानों की मौत हुई है. तीन घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है. घटना के बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है. वहीं, सुकमा एसपी सुनील शर्मा मीडिया से बातचीत के दौरान घटना के बारे में बताया

सीआरपीएफ की तरफ से कहा

गया है कि घटना रात तीन बजकर 25 मिनट की है. जवान रितेश रंजन ने एके-47 से अपने साथी जवानों पर फायरिंग की है. गोलीबारी में सात जवानों को गोली लगी. इसके बाद सभी जवानों को तेलंगाना के नजदीकी अस्पताल भद्राचलम ले जाया गया. जहां तीन जवान धनजंय कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार और राजमणि कुमार यादव को मृत घोषित कर दिया गया. इलाज के दौरान ही जवान राजीव मंडल की मौत हो गई. वहीं, सुकमा एसपी सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि घटना रात तीन बजे के करीब की है. हमें सूचना मिली कि सीआरपीएफ कैंप में फायरिंग हुई है. उसके बाद स्थानीय पुलिस बल और सीआरपीएफ के लोग मौके पर पहुंचे. वहां, जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर फायरिंग की थी. रितेश रंजन को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. रात में ताबड़तोड़ फायरिंग से जवानों और स्थानीय लोगों को लगा कि कैंप पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है. इससे कैंप के अंदर ही अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई थी ।

सुकमा एसपी ने बताया कि आरोपी जवान रितेश रंजन का कुछ दिन पहले साथियों से विवाद हुआ था. साथी उसके साथ किसी चीज को लेकर मजाक कर रहे थे. उस मजाक को रितेश रंजन ने सीरियसली ले लिया था. उसी से चिढ़कर उसने रात में फायरिंग की है. फायरिंग में सात जवानों को गोली लगी. बताया जा रहा है कि उस मजाक से जवान इतना चिढ़ गया था कि वह मानसिक अवसाद में चल रहा था. मगर किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि वह इतना घटना रात साढ़े तीन बजे की घातक कदम उठाएगा. घटना के बाद कैंप में कोहराम मच गया है. सभी जवानों को कैंप में ही रखा गया है. किसी को वहां से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है.

close