Saturday, May 21, 2022

मध्य प्रदेश: रीवा में पुल के नीचे मिला बम, CM योगी को दी गई थी धमकी, जांच करने पर निकले खाली डिब्बे

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले में बुधवार को दो अलग-अलग जगहों पर दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने से हड़कंप मच गया लेकिन बाद में जांच में पाया गया कि ये कोई बम नहीं बल्कि खाली लाल डिब्बे हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इनमें से एक डिब्बे पर कागज के एक टुकड़े पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का नाम भी लिखा हुआ था.

अधिकारी ने बताया कि ये संदिग्ध डिब्बे रीवा जिला मुख्यालय से लगभग 30-40 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में मनगवां आंबी पुल के नीचे एवं गंगेव चौकी क्षेत्र के राजमार्ग में रखे मिले और इनमें ‘टाइमर’ भी लगा हुआ था, जिसके लिए घड़ियों का इस्तेमाल किया गया था. पुलिस का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए शरारती तत्वों ने यह काम किया होगा.

बम की थी चेतावनी

उन्होंने कहा कि ये संदेहास्पद दिख रहे थे, इसलिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. लेकिन, उनकी जांच में ये बम नहीं, बल्कि खाली लाल डिब्बे निकले. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन डिब्बों में से एक के साथ मिले कागज के एक टुकड़े में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम और ‘प्रयागराज पुलिस’ का उल्लेख किया गया था. उन्होंने कहा कि इस कागज में चेतावनी भी दी गई थी कि अंदर एक ‘बोतल बम’ है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वेंकटेश्वर राव ने बताया, “लगता है कि शरारती तत्वों ने ये बमनुमा चीजें रखी होंगी और बाद में इसके बारे में अफवाह फैलाई होगी. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार किसने यहां इस तरह की अफवाह फैलाई है और उनका मकसद क्या है?” उन्होंने कहा, “मध्य प्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस से सम्पर्क कर इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.” रीवा मध्य प्रदेश में है और यह उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों प्रयागराज और मिर्जापुर से लगा हुआ है.

पहले भी मिली थी सूचना

जानकारी के मुताबिक चार दिन पहले ही जिले के त्योंथर तहसील के सोहागी पहाड़ी के पास एक पुलिस के नीचे भी बमनुमा वस्तु के मिलने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम बम स्कॉड के साथ मिलकर उसे डिफ्यूज करने पहुंची थी. अब इसी तरह फिर से नेशनल हाईवे-30 में दो अलग-अलग जगहों पर बम की सूचना मिली है.

close