Tuesday, November 30, 2021

बैतूल में मंत्री शाह बोले- रिश्तेदार के अवैध उत्खनन के मामले में मेरी कोई भूमिका नहीं

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

[ad_1]

बैतूल

वन मंत्री विजय शाह।

बैतूल कलेक्टर द्वारा अवैध उत्खनन पर 10 करोड़ रुपए के जुर्माने के मामले में वन मंत्री विजय शाह का स्पष्टीकरण सामने आया है। वन मंत्री ने कहा कि रिश्तेदार अवैध उत्खनन प्रकरण में मेरी कोई भूमिका नहीं हैं।

शुक्रवार को जारी किए गए स्पष्टीकरण में वन मंत्री विजय शाह ने स्पष्ट किया कि कतिपय समाचार माध्यमों में प्रकाशित “वन मंत्री शाह के रिश्तेदार पर 10 करोड़ से ज्यादा का जुर्माना” समाचार के संबंध में उनकी कोई प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष भूमिका नहीं हैं।

डॉ. शाह ने कहा है कि मेरा दूरस्थ रिश्तेदार-परिचित के अवैध उत्खनन कार्य से कोई संबंध नहीं हैं। न ही ऐसी कोई गतिविधि मेरी जानकारी में है या रही है। वन मंत्री डॉ. शाह के अनुसार ऐसे प्रकरणों में शासकीय नियम और प्रक्रिया के अंतर्गत संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई का प्रावधान है। इन तथ्यों और परिस्थितियों में प्रकरण में संबंधित समाचारों से प्रकाशन से मेरी छवि धूमिल हुई है, जो उचित नहीं है।

गौरतलब है कि हरदा जिले की खिरकिया तहसील के जिनवानिया गांव निवासी तेजबहादुर शाह पिता भारत शाह को बैतूल जिले की तहसील चिचोली के हर्रई गांव में स्वीकृत लीज भूमि खसरा नंबर 69/10, 77, 78 कुल रकबा 1.284 हे. है, लेकिन उनके द्वारा खसरा नं. 72 से अवैध उत्खनन 67500 घन मीटर खनिज पत्थर का प्रथम बार उत्खनन किया जाना पाते हुए उस पर 10 करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। साथ ही कार्रवाई के लिए अधिकारिता रखने वाले मजिस्ट्रेट के सामने तेजबहादुर शाह के विरुद्ध तत्काल परिवाद प्रस्तुत करने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

close