Sunday, December 5, 2021

Amazon से ऑर्डर किया 70 हजार का iphone 12 डब्बे में मिला साबुन और 5₹ का सिक्का

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

अगर आप भी ऑनलाइन सामान मंगाते हैं और महंगे मोबाइल आर्डर करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है और आपको थोड़ा सावधान होना चाहिए।
दरअसल amazon से धांधली की खबर सामने आई है एक व्यक्ति ने ऐमेज़ॉन से आईफोन 12 आर्डर किया था पर जब उसके पास उसका आर्डर पहुंचा तो उसमें साबुन की टिकिया और ₹5 का सिक्का मिला।
केरल के व्यक्ति ने अमेजॉन से आई फोन ऑर्डर किया था और वह 1 हफ्ते से इंतजार कर रहा था जब उसके पास उसका पार्सल आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था पर जब उसने आईफोन का डब्बा खोला तो उसके होश उड़ गए क्योंकि 70900 रुपए के मोबाइल की जगह उसमें विम बार की साबुन और ₹5 का सिक्का मिला।

हालांकि उस व्यक्ति को अपने पैसे वापस मिल गए लेकिन आपको भी सावधान रहना चाहिए जैसे ही उस व्यक्ति को ऑनलाइन धोखाधड़ी की खबरें मिलने लगी तो जब डिलीवरी ब्वॉय उसके सामने मोबाइल लेकर आया तो उसने अनबॉक्सिंग का वीडियो बनाने का फैसला किया और वीडियो में उसने सब रिकॉर्ड कर दिया।
साइबर पुलिस स्टेशन द्वारा मामला दर्ज करने और जांच करने के बाद यह पता चला की जो फोन उसने बुक किया था वास्तव में इस साल सितंबर से किसी के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है पुलिस ने मोबाइल के कवर से मिले आई एम आई नंबर की जांच के बाद यह खुलासा किया।

जब ऐमेज़ॉन विक्रेता से पुलिस वालों ने बात किया तो उन्होंने बताया कि मोबाइल स्टॉक में नहीं था और उनके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

आप भी हमेशा कुछ भी ऑनलाइन मंगाने में सावधान रहें और सामान की ठीक तरह से जांच कर ले और वीडियो भी बना ले।

close