Monday, November 29, 2021

REWA : अतिथि विद्वानों द्वारा छात्राओं को भेजें जाते हैं अश्लील मेसैज ,एक बार फिर सुर्खियों में आया टीआरएस कॉलेज

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 

REWA : अतिथि विद्वानों द्वारा छात्राओं को भेजें जाते हैं अश्लील मेसैज ,एक बार फिर सुर्खियों में आया टीआरएस कॉलेज 

रीवा। टीआरएस कालेज के कुछ अतिथि विद्वानों ने संस्था को एक बार फिर से शर्मशार किया है। इस बार अभिभावकों की ओर से गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जिस पर कालेज प्रबंधन भी कुछ स्पष्ट रूप से कह पाने की स्थिति में नहीं है। हाल ही में कई छात्राओं एवं उनके अभिभावकों की ओर से प्रभारी प्राचार्य सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है कि कालेज के अतिथि विद्वानों ने छात्राओं के साथ फोन पर गैर शैक्षणिक वजह के मैसेज भेजे हैं। इतना ही नहीं कुछ छात्राओं की ओर से यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्हें परेशान करने का भी प्रयास किया जा रहा है। 
इस कोरोना काल की वजह से कॉलेज की कक्षाएं नियमित नहीं लगी थी इस वजह से सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जाता और साथ ही मोबाइल में वहस्टाप्प से नोट्स प्रदान किये जाते हैं इस दौरान छात्राओं के मोबाइल नंबर अतिथि विद्वानों के पास तक पहुंच गए। जिसके चलते वह इसका गलत उपयोग शुरू कर दिए हैं। इस पर अभिभावकों ने कुछ दिन पहले ही आपत्ति दर्ज कराई है और चेतावनी दी है कि यदि कालेज प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी तो मामले को पुलिस के पास ले जाएंगे।

कलेक्टर ने तलब की रिपोर्ट

यह मामला कलेक्टर इलैयाराजा टी के संज्ञान में भी आया है। जिसके चलते उन्होंने प्रभारी प्राचार्य से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में सोमवार को कलेक्टर के पास टीआरएस कालेज प्रबंधन की ओर से रिपोर्ट सौंपी जाएगी। वहीं जानकारी यह भी मिली है कि एक अतिथि विद्वान द्वारा अश्लील मैसेज छात्राओं के मोबाइल पर भेजने की शिकायत सामने आने पर उससे स्पष्टीकरण लिया गया, जिस पर उसने माफी मांगी है। बीते महीने भी एक मामला सामने आया था लेकिन कालेज प्रबंधन ने उस मामले को दबाने का प्रयास किया। अब नए मामले आने से बात आगे तक बढ़ गई है। अभिभावकों ने कहा है कि ऐसे हालात में वह अपनी बेटियों को कालेज नहीं भेजेंगे।

प्रभारी प्राचार्य ने भी चुप्पी साधी

जानकारी मिली है कि इस तरह की घटना को लेकर प्रभारी प्राचार्य ने संबंधित अतिथि विद्वानों को फटकार लगाई है। साथ ही चेतावनी दी है कि कलेक्टर के पास वह कार्रवाई का प्रस्ताव भेजेंंगी। हालांकि इस मामले में प्रबंधन का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

close