Monday, November 29, 2021

REWA-30 आँक्सीजन कॉन्सेन्टटर मशीन रीवा आई ,60 नए ऑक्सीजन बेड तैयार

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 

REWA-30 आँक्सीजन कॉन्सेन्टटर मशीन रीवा आई ,60 नए ऑक्सीजन बेड तैयार

रीवा क्षेत्र के सभी विधायकों और जनप्रतिनिधियों के प्रयास से अगले 3 दिनों में 150 ऑक्सीजन युक्त बेड की क्षमता बढ़ाने का प्रयास जारी।
_____________________________________________
#कोविड19 के मरीजों को सहज आक्सीजन उपलब्ध कराने एवं रीवा ज़िलें में आँक्सीजन युक्त बेडों की संख्या में बृद्धि हेतु पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल द्वारा प्रदान की गई सहायता राशि से आक्सीजन कॉन्सेन्टटर मशीन क्रय हेतु बनी समिति के अनुमोदन उपरांत कलेक्टर रीवा डॉ इलैयाराजा टी द्वारा इस कार्य की जिम्मेदारी मुख्यकार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत रीवा स्वप्निल वानखड़े को दी गई और प्राप्त राशि मिलने के 3 दिवस में, तत्काल कार्यवाही करते हुए उक्त मशीनों की व्यवस्था की गई।
इस समय में 30 मशीन रीवा पहुँच चुकी हैं और इनसे 60 अतिरिक्त बेड को ऑक्सीजन प्रदान किया जा सकेगा। ये मशीन स्वयं ऑक्सीजन बनायेगें जिससे ऑक्सीजन की कमी नही होगी। इस मशीन को ऑक्सिजन सिलेंडर की ज़रूरत नहीं है। सेमरिया एवं गुढ़ विधायक द्वारा दी गई सहायता राशि से भी शीध्र और मशीन मंगाई जा रही हैं। क्षेत्र के सभी विधायक के प्रयास से अगले 3 दिनों में 150 ऑक्सीजन युक्त बेड की क्षमता बढ़ाने का प्रयास जारी हैं।

close