Sunday, November 28, 2021

Rewa:खाद पाने के लिए किसानों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

Rewa News:रवी की बोनी शुरू हो गई है लेकिन सहकारी समितियों से खाद गायब है. खाद को लेकर किसान परेशान हैं, मांग के अनुरूप खाद न होने के कारण किसानों को हंगामा करना पड़ रहा है. दरअसल कृषि उपज मण्डी करहिया में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसान पहुंचे और यहां केवल सौ लोगो को टोकन दिया गया.

कालाबाजारी और रसूखदारों को टोकन देने का आरोप लगाते हुए किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद एसडीएम एवं तीन थानों की पुलिस पहुंची और समझाइश देकर किसानों को शांत कराया. गौरतलब है किरवी की बोनी शुरू हो चुकी है ऐसे में डीएपी एवं यूरिया खाद की मांग बढ़ गई है. लेकिन मांग के अनुरूप खाद की आपूर्ति नही है. समितियों के पास खाद नही है, करहिया मण्डी में खाद लेने के लिये किसान पहुंचे जहां पर सौ लोगो को टोकन दिया गया. किसानों का आरोप था कि खाद की कालाबाजारी की जा रही है और अपने चहेतों को ही टोकन दिया जाता है. जिसको लेकर किसानों ने विरोध के साथ हंगामा कर दिया.

एसडीएम अनुराग तिवारी, चोरहटा, सिविल लाइन, एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामे को शांत कराया. साथ ही सभी को नियमानुसार टोकन दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ.

close