Sunday, December 5, 2021

REWA NEWS जिला न्यायालय परिसर में कोरोना जागरूकता शिविर संपन्न

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

 

जिला न्यायालय परिसर में कोरोना जागरूकता शिविर संपन्न

जिला न्यायालय परिसर में कोरोना से बचाव तथा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अरूण कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर न्यायाधीश श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये 45 साल से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति कोरोना के टीके अवश्य लगवायें। कोरोना वैक्सनी पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। टीकाकरण के लिये शासन द्वारा उचित प्रबंध किये गये हैं। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना के टीके लगाये जा रहे हैं। कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज का टीका लगाने के बाद निर्धारित अंतराल में दूसरा टीका अवश्य लगवायें।
   जागरूकता शिविर में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये हर पात्र व्यक्ति का टीकाकरण होना आवश्यक है। जिले भर में लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में नगर निगम तथा नगर पंचायतें लोगों को टीकाकरण केन्द्रों तक पंहुचाने के प्रयास कर रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों एवं जनपद पंचायतों द्वारा लगातार लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। जिले में अब तक एक लाख 50 हजार से अधिक व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाये जा चुके हैं। जो भी व्यक्ति 45 साल से अधिक आयु का है वह आधार कार्ड अथवा अन्य पहचान पत्र से अपना पंजीयन कराकर सरलता से कोरोना से बचाव का टीका लगवा सकता है। इसके साथ-साथ सार्वजनिक स्थल में मास्क के उपयोग, फिजिकल दूरी बनाये रखने तथा नियमित अंतराल से साबुन से हाथ धोने पर भी विशेष ध्यान दें।
   जागरूकता शिविर में 45 साल से अधिक आयु के न्याय विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं को कोरोना के टीके लगाये गये। शिविर में वरिष्ठ अधिवक्ता श्री शिवेन्द्र उपाध्याय, न्यायाधीश श्री बिपिन कुमार लवानिया, न्यायाधीश श्री राजेन्द्र शर्मा, न्यायाधीश श्री उपेन्द्र देशवाल, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट योगीराज पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता, जिला विधिक सहायता अधिकारी अभय मिश्रा, डीपीएम स्वास्थ्य विभाग अर्पिता सिंह एवं बड़ी संख्या में न्यायालयीन कर्मचारी व अधिवक्ता उपस्थित रहे।

close