Rewa News:चुनाव में सुरक्षा प्रबंध को लेकर कलेक्टर ने की चित्रकूट और प्रयागराज के अधिकारियों से चर्चा

Rewa News:चुनाव में सुरक्षा प्रबंध को लेकर कलेक्टर ने की चित्रकूट और प्रयागराज के अधिकारियों से चर्चा

जिले में पंचायत आम चुनाव के लिए तीन चरणों तथा नगरीय निकाय के आम चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा. मतदान के दौरान कानून और व्यवस्था बनाये रखने तथा बिना किसी बाधा के मतदान संपन्न कराने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकारियों से | सुरक्षा प्रबंधों की चर्चा की गयी. कलेक्टर मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उत्तरप्रदेश के चित्रकूट एवं प्रयागराज के अधिकारियों से चर्चा की.

कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि जिले के हनुमना, चाकघाट, त्योंथर, सेमरिया तथा डभौरा क्षेत्र उत्तरप्रदेश की सीमा से जुड़े हुए। हैं. इन क्षेत्रों में पंचायत चुनाव तथा नगरीय निकाय चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकारियों का सहयोग आवश्यक होगा. हमारे क्षेत्र की सीमा से सटे हुए उत्तरप्रदेश के राजस्व तथा पुलिस अधिकारी चुनाव से पहले बैठक करके कानून व्यवस्था की समीक्षा कर ले. अपराधियों पर लगातार कार्यवाही की जाय. मतदान के दो दिन पूर्व से बाहरी व्यक्ति का चुनाव क्षेत्र में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इसकी निगरानी के लिए प्रमुख मार्गों में जांच नाके स्थापित करें. इनमें संबंधित क्षेत्र के मतदान से दो दिवस पूर्व से कड़ी निगरानी की जाय.

बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने सीमावर्ती क्षेत्रों में चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैयार की गयी कार्ययोजना की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तहसील स्तर के राजस्व और पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से प्रयास करके अपराधियों पर लगातार कार्यवाही करें. सीमावर्ती क्षेत्रों की शराब दुकानों में शराब की विक्री पर निगरानी रखें. भारी मात्रा में शराब क्रय करने वाले पर कार्यवाही की जाय. बॉर्डर मीटिंग में सभी बिन्दुओं पर चर्चा करके व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें. बैठक में वीडियो कान्फ्रेसिंग में चित्रकूट के जिला धीश शुभ्रांत शुक्ला तथा प्रयागराज के जिला धीश श्री संजय ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में रीवा प्रशासन ने हम सबका बहुत अच्छा सहयोग किया. हम भी आपके यहां के निर्वाचन को निर्विघ्न सपन्न कराने में पूरा सहयोग प्रदान करेंगे. इस दौरान अधिकारीगण मौजूद रहे.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.