Monday, November 29, 2021

Rewa News:रीवा को शिक्षा के क्षेत्र में मजूबत बनाने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी : राजेन्द्र शुक्ल

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

16 अक्टूबर, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय रीवा परिसर में प्रथम चरण के तहत विभिन्न निर्माण कार्य पूर्ण हो गये हैं, इस कड़ी में कक्षाओं, भव्य परिसर तथा 250 सीटर आकर्षक 4 आडिटोरियम का निर्माण कार्य लगभग पूर्णता की ओर है.


फेज-2 के तहत 60 सीटर कन्या छात्रावास, गेस्ट हाउस खेल मैदान, स्टूडेंट सेंटर तथा कांक्रीट रोड व ड्रेनज निर्माण कार्य कराया जा रहा है. 300 मीटर लंबी तथा 7.5 मीटर पैडी एप्रोच कांक्रीट रोड के अलावा ड्रेनज निर्माण कार्य का भूमिपूजन पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल द्वारा किया गया. इस अवसर पर श्री शुक्ल ने में कहा कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय रोचा परिसर शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है. यहां अध्ययन करने वाले छात्रों को शिक्षा से संबंधित सभी सुविधायें प्राप्त हो सकेंगी. यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी बेहतर शिक्षा प्राप्त कर प्रदेश ही नहीं देश में भी अपना योगदान दे सकेंगे एवं उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि परिसर के निर्माण में कई अडचनें आया लेकिन उन सभी अडचनों को दूर कर क्रमबद्ध तरीके से परिसर का निर्माण किया जा रहा है और अब यह पूर्णता की ओर है. उन्होंने कहा कि रीवा को शिक्षा के क्षेत्र में मजूबत बनाने के लिये कोई कसर नही छोडी जायेगी.

विधानसभा श्री शुक्ल ने कहा कि परिसर में कन्या छात्रावास के निर्माण से दूर दराज से शिक्षा प्राप्त करने आई छात्राओं को भी सुविधा प्राप्त हो सकेगी जिससे वे सुगमता से शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी. उन्होंने कहा कि कला एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार एवं इनसे संबंधित विभिन्न

कार्यक्रमों के आयोजन हेतु रीवा में 1,000 सीटर कृष्णा राजकपूर आडीटोरियम का निर्माण कराया जा चुका है, जिसमें कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक लगातार आयोजन किये जा रहे हैं.

इसी क्रम में छोटे कार्यक्रमों के आयोजन हेतु इस परिसर में भी 250 सीटर आकर्षक एवं भव्य आडीटोरियम का निर्माण कराया जा रहा है जिससे यहां पर भी कार्यक्रमों के आयोजन किये जा सकेंगे. इस अवसर पर अधिकारीगण मौजूद रहे,l।

close