Saturday, May 21, 2022

Rewa:अतिक्रमण के विरोध में मंदिर की छत पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देने लगा पुजारी

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram



रीवा। जिले की उत्तर प्रदेश सीमा पर स्थित चाकघाट थाना अंतर्गत डीही गांव स्थित मंदिर के पुजारी अड़ियल दास महाराज छत पर चढ़कर खुदकुशी करने की कोशिश की है। मिली जानकारी में बताया गया है कि मंदिर के आसपास कई लोगों ने झोपड़ी बनाकर सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया था जिसकी पुजारी ने शिकायत एसडीएम से लेकर कलेक्टर तक से की। शुक्रवार की सुबह वह मंदिर के छत पर केरोसिन की बोतल लेकर चढ़ गए। पुजारी के प्रदर्शन को देखकर ग्रामीणों ने चाकघाट पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने राजस्व विभाग को अवगत कराया। अंततः एसडीएम ने 18 अप्रैल को अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर महंत नीचे उतरे है।

क्या कहते है थाना प्रभारी : चाकघाट थाना प्रभारी अरविंद राठौर ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर 12 बजे के आसपास मंदिर के पुजारी द्वारा छत पर चढ़े होने की सूचना आई थी। ग्रामीणों ने बताया कि अड़ियल दास महाराज सुबह 10 बजे नवनिर्मित मंदिर की छत पर चढ़ गए थे। उनका कहना था कि जिला प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा है। जबकि एसडीएम ने 18 अप्रैल को अतिक्रमण हटाने का दिन नियत किया था। लेकिन उसके पहले ही गांव वालों ने बाबा जी को गुमराह कर दिया था हालांकि एसडीएम की समझाइश पर दो घंटे बाद पुजारी जी नीचे उतर आएं है।

खंड स्तरीय स्वास्थ्य मेला 18 से
जिले भर में 18 से 28 अप्रैल तक विकासखंड स्तर पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। शिविर 18 अप्रैल को हनुमना, गोविंदगढ़ एवं रीवा में, 19 अप्रैल को गंगेव एवं त्योंथर में, 20 अप्रैल को मऊगंज में, 21 अप्रैल को नईगढ़ी में, 26 अप्रैल को सिरमौर में, 27 अप्रैल को रायपुर कर्चुलियान तथा 28 अप्रैल को जवा में आयोजित किए जा रहे हैं।

close