मतदान केंद्र के अंदर रिवॉल्वर लेकर पहुंचे आरआई, पुलिसकर्मी ने रोका लेकिन नहीं सुनी

मतदान केंद्र के अंदर रिवॉल्वर लेकर पहुंचे आरआई, पुलिसकर्मी ने रोका लेकिन नहीं सुनी




सतना। प्रदेश में शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत के पहल चरण का मतदान जारी है. इसके साथ मध्यप्रदेश के सतना जिले में 259 ग्राम पंचायतों के 868 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है. इस बीच सतना के सोहावल ब्लॉक के शेरगंज स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 192 में हंगामें की खबर लगते ही भारी पुलिस बल पहुंच गया. इस दौरान तहसीलदार बीके मिश्रा भी मौके पर जांच करने पहुंचे.

*आरआई के साथ तहसीलदार भी थे :*
 तहसीलदार के साथ सोहावल ब्लॉक के आरआई राजेश तिवारी भी मौजूद थे. राजेश तिवारी ने अपने जींस के पॉकेट पर रिवाल्वर खोंस रखी थी. मौके पर खड़े पुलिसकर्मी ने यह देखकर तत्काल राजेश तिवारी को मतदान कक्ष से बाहर निकल जाने के लिए भी कहा, लेकिन तहसीलदार बीके मिश्रा ने उस सुरक्षाकर्मी को इशारों में रोक दिया.

*आचार संहिता का उल्लंघन :*
 गौरतलब है कि किसी भी मतदान केंद्र के अंदर किसी भी प्रकार का हथियार ले जाना पूर्णताः आचार संहिता का उल्लंघन है, लेकिन सतना में खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन उन लोगों ने किया है, जिन पर इसके पालन कराने की जिम्मेदारी है. गौरतलब है कि चुनाव से पहले बंदूक और रिवाल्वर थानों में जप्त कराने के निर्देश भी दिए गए थे, फिर भी खुलेआम रिवाल्वर लेकर अधिकारी कर्मचारियों का मतदान केंद्र के अंदर देखे जाने पर कई सवाल खड़े कर रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.