Sunday, December 5, 2021

Satna News:सतना में वरिष्ठ नेताओं से गुफ्तगू करेंगे सीएम, सोहावल में बिताएंगे डेढ़ घंटे

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक महीने में चौथी बार रैगांव के दौरे पर आ रहे हैं। सीएम 15 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे सतना आने के बाद सड़क मार्ग से • रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सोहावल जाएंगे। सोहावल में वे डेढ़ घंटे से ज्यादा का समय व्यतीत करेंगे। दरअसल भाजपा द्वारा विजयादशमी के दिन रैगांव के सभी 266 (अब 313) बूथों में पार्टी द्वारा विजय संकल्प ध्वज कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ता सभी बूथों में भाजपा का ध्वज लगाएगा और पार्टी को जिताने का संकल्प लेंगे। विजय संकल्प ध्वज कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। पार्टी द्वारा सीएम की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का आयोजन सोहावल किला गेट के पीछे उपरहटी मोहल्ले में किया गया है, इस दौरान 21 घरों में विजय संकल्प ध्वज फहराया जाएगा। क्षेत्र में दो ऐसे घर भी चिन्हित किए गए हैं जिनमें से किसी एक घर में मुख्यमंत्री स्वयं भाजपा का ध्वज लगाकर पार्टी के विजय की कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाएंगे। जिन दो घरों का फिलहाल चयन किया गया है उसमें एक घर पार्टी के मुस्लिम कार्यकर्ता का बताया जा रहा है । रैगांव विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के जिला संगठन प्रभारी अभय प्रताप सिंह यादव, मंत्री रामखेलावन पटेल, सेमरवारा मे पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला, खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, कोठी मे पार्टी के प्रदेश महामंत्री शरदेन्दु तिवारी विजय संकल्प ध्वज फहरायेगे ।

लालजी अगवाल को देंगे श्रद्धांजलि

उपरहटी मोहल्ले में लोगों से सम्पर्क के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान पार्टी के नेता ओमप्रकाश अग्रवाल के आवास जाएंगे, जहां वे पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय लाल जी अग्रवाल को श्रृद्धांजलि देंगे। इससे पहले सतना हवाई पटूटी पर सीएम • वरिष्ठ नेताओं के साथ गुफ्तगू करने के बाद सड़क मार्ग से सोहावल जाएंगे। सोहावल में लगभग डेढ़ घंटे का समय विताने के बाद वे वापस सतना आकर खजुराहो रवाना हो जाएंगे।

सड़क मार्ग से जाएंगे उपरहटी, संगीनों के साए में रहेगी सीएम सिक्योरिटी

सीएम सुरक्षा 7 सौ पुलिस कर्मियों का रहेगा पहरा

प्रदेश के मुख्यमंत्री शुक्रवार को जिले के प्रवास पर रहेंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में 7 सौ से ज्यादा पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार की दोपहर हेलीकाप्टर से सतना पहुंचेंगे। तत्पश्चात स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान के सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस बल के 5 सौ अधिकारी कर्मचारी के अलावा 50 पैरा होमगार्ड के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अतिरिक्त छिंदवाड़ा से एसएएफ के दो सौ जवान मिले हैं। जिनकी ड्यूटी भी मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में लगाई गई है। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी फिक्स कर दी गई है। हेलीपैड, कार्यक्रम स्थल और मार्ग व्यवस्था की सुरक्षा का प्रभार डीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारियों को सौंपा गया है। सुरक्षा इंतजाम की मानीटरिंग का जिम्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पास रहेगा।

रीवा से पहुंची बुलेट प्रूफ कार

मुख्यमंत्री श्री चौहान की सुरक्षा के मद्देनजर रीवा से बुलेट प्रूफ कार मंगाई गई है। बुलेट प्रूफ कार बुधवार रात सतना पहुंच गई है। हेलीपैड में उतरने के उपरांत कार्यक्रम स्थलों में जाने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान के द्वारा बुलेट प्रूफ कार का उपयोग किया जाएगा। इसके अलावा रीवा से बम डिस्पोजल टीम और श्वान दस्ता को बुलाया गया है। कार्यक्रम स्थलों में सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। है। कारकेट में निश्चित वाहन शामिल रहेंगे।

close