Friday, January 28, 2022

School Open Mp: 50 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे स्कूल

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

प्रदेश में नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट, ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी, भोपाल-इंदौर पर विशेष नजर

प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. एक बार फिर आज सोमवार से सरकारी और प्राइवेट स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे. यानी एक बच्चा 6 दिन में से 3 दिन ही स्कूल आएगा.

• ऑनलाइन क्लासेस बंद नहीं होंगी जिससे पेरेंट्स के पास विकल्प रहे. उनकी इच्छा होगी तो ही बच्चे स्कूल जाएंगे, बिना अनुमति के बच्चे स्कूल नहीं बुलाए जाएंगे. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाएगी. नए बैरिएंट के चलते प्रदेशभर में अलर्ट किया गया है, मध्यप्रदेश के दो बड़े शहर भोपाल और इंदौर में विशेष नजर रखी जाएगी, नए वैरिएंट के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ी मीटिंग बुलाई, इसके बाद सीएम शिवराज सिंह ने फैसला लिया. उन्होंने कहा, देश विदेश में नए वैरिएंट फैलने की सूचना है. अभी मध्यप्रदेश में नए वैरिएंट को लेकर कोई सूचना नहीं है, लेकिन सावधानी जरूरी है. इसलिए आज मीटिंग करके कुछ फैसले लिए हैं, मध्यप्रदेश में नए वैरिएंट को लेकर सरकार ने अलर्ट भी जारी किया है,

अब पेरेंट्स के पास 2 विकल्प : सरकार ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोलने के संबंध में बड़ा फैसला लेते हुए पैरेंट्स को 2 विकल्प दिए हैं. इसे 29 नवंबर से ही लागू कर दिया जाएगा. स्कूल खुलेंगे जरूर लेकिन छात्रों की उपस्थिति 50 प्रतिशत ही रहेगी. हाल ही में सरकार ने स्कूलों को 100 प्रतिशत क्षमता से खोलने का निर्णय लिया था. जिसका पैरेंट्स विरोध कर रहे थे. बिना अनुमति के बच्चे स्कूल नहीं बुलाए जाएंगे.

एक माह पूर्व दूसरे देशों से आए यात्रियों की होगी जांच

शिवराज सिंह ने मीटिंग में निर्देश दिए कि दूसरे देशों से मध्यप्रदेश में आने वाले यात्री के संबंध में भारत सरकार के सर्विलांस के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे. एक महीने में जितने भी लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानो से यहां आए हैं, उनकी जांच की जाएगी. यदि कोई संदिग्ध मिलता है तो उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा.

close