Sunday, December 5, 2021

विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं को दिये प्रमाण पत्र

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

महिलाओं ने प्राप्त किया 90 दिन का प्रशिक्षण, निःशुल्क उपचार सुविधा वाले अस्पताल की स्थापना के लिये संभव मदद करूंगा: गौतम

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ग्राम कोठी में आयोजित समारोह में सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए. समारोह का आयोजन सत्य सांई सेवा संगठन रीवा द्वारा किया गया. संस्था द्वारा महिलाओं को 90 दिन का सिलाई प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वरोजगार का मार्ग प्रशस्त किया.

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सत्य सांई सेवा संगठन ने आध्यात्मिक क्षेत्र, जनसेवा क्षेत्र तथा पीड़ितों के निःशुल्क उपचार तथा शिक्षा के क्षेत्र में लगातार सराहनीय कार्य किया है. कोविड संकटकाल में भी संगठन के कार्यकर्ताओं ने पीड़ितों की सेवा में समर्पण भाव से कार्य किया. सत्य सांई संगठन विन्ध्य क्षेत्र में निःशुल्क उपचार की सुविधा देने वाले अस्पताल की स्थापना करना चाहता है. इसके लिए हर संभव मदद करूंगा. उपलब्ध शासकीय भूमि आवंटित करने के लिए हर स्तर पर मदद की जाएगी. सत्य सांई बाबा ने मानव सेवा को ही सबसे बड़ी सेवा कहा है. उनके संगठन के कार्य पवित्रता की सुगंध की ओर ले जाते हैं. महिलाओं को स्वरोजगार का प्रशिक्षण देकर संगठन ने उन्हें आत्मनिर्भर बनने में सहयोग किया है. समारोह में सत्य • सांई सेवा संगठन के जिलाध्यक्ष प्रदीप निगम ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत करते हुए संस्था के कार्यों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 1961 में सत्य सांई सेवा संगठन की स्थापना हुई. रीवा में 1972 से यह संगठन लगातार समाज सेवा का कार्य कर रहा है. विश्व के 165 देशों में संगठन की शाखाएं कार्य कर रही हैं. समारोह में अनिल तिवारी तथा एसबी सूर्यवंशी ने भी सत्य सांई सेवा संगठन के कार्यों की जानकारी दी. समरोह में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाएं तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे.

close