Tuesday, November 30, 2021

Jabalpur News: जिला कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 15-15 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया, 2018 में मंदिर के सामने शराब पीने का विरोध करने पर कर दी थी हत्या

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

[ad_1]

जिला कोर्ट ने हत्या के तीन आरोपियों को उम्रकैद और 15-15 हजार अर्थदंड से दंडित किया। - Dainik Bhaskar

जिला कोर्ट ने हत्या के तीन आरोपियों को उम्रकैद और 15-15 हजार अर्थदंड से दंडित किया।

जिला अदालत ने 2018 में युवक की हत्या के प्रकरण में तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। तीनों आरोपी मंदिर के सामने बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान युवक वहां से निकला। उसने तीनों को मंदिर के सामने शराब पीने पर विरोध किया था। इसी बात पर आरोपियों ने चाकू से पेट, सीने और जांघ पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी। आरोपियों पर 15-15 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है।

जिला अभियोजन अधिकारी एजीपी सरोज तिवारी के मुताबिक मामला मांडवा बस्ती गोरखपुर का था। 29 दिसंबर 2018 को शाम 4.30 बजे भूरा उर्फ इस्लाम, राजा तिवारी और जित्तू उर्फ शेरखान शारदा मंदिर के सामने बैठकर शराब पी रहे थे। तभी वहां से मांडवा बस्ती निवासी सत्यम सेन निकला। सत्यम ने आरोपियों को मंदिर के सामने शराब पीने से रोका था। इसी बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई थी। आरोपियों ने सत्यम सेन पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार कर डाले थे।

32 महीने तक कोर्ट में चला ट्रायल

मरणासन्न हालत में उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। गोरखपुर पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर चालान पेश किया था। 32 महीने तक कोर्ट में ट्रायल चला। गवाहों के बयान, साक्ष्य और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने तीनों को हत्या का दोषी सिद्ध करते हुए उम्रकैद और 15-15 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

close