Sunday, December 5, 2021

यात्री बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 20 यात्री घायल आरटीओ ने बस का परमिट और फिटनेस किया निरस्त

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on telegram
Telegram

जिले के सेमरिया थाना अन्तर्गत बउलिया घाट के पास सोमवार की सुबह 10 बजे अनियंत्रित ट्रक ने बस को ठोकर मार दी. जिसके चलते बस सवार 20 यात्री घायल हो गये. दस गंभीर रूप से घायलों को शहर के संजय गांधी अस्पताल में उपचार के लिये भेजा गया. जबकि मामूली घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया में किया गया. उधर आरटीओ ने बस का फिटनेस और परमिट तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 10 बजे बस एमपी 19 पी 0426 सतना से सेमरिया के रास्ते अतरैला होते हुए बस चाकघाट जा रही थी. जदुआ-रगौली के आगे बउलिया घाट के पास बस पहुंची तो ट्रक यूपी 70 ईटी 9493 ने घाट के मोड में सामने से टक्कर मार दी. बड़े हादसे की सूचना के बाद सेमरिया थाने का पुलिस बल एंबुलेंस लेकर घटना स्थल पर पहुंचा, बस में फंसे 35 यात्रियों को निकालते हुए एंबुलेंस में बैठाकर सेमरिया लाया गया. उपनिरीक्षक बीएल सतनामी ने बताया कि हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए 20 लोगों को सेमरिया अस्पताल में दाखिल कराया गया है. 10 गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार कर रीवा के संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है।

आरटीओ ने निरस्त किया परमिट

बस हादसे के बाद रीवा क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से बस का परमिट एवं फिटनेस निलंबित कर दिया. बताया गया है कि पुलिस पूरे मामले की फिलहाल जांच कर रही है. अगर दोनो वाहन तेज गति में होते तो कई जाने जा सकती थीं।

कई घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

हादसे के बाद दोपहर तीन बजे रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. बस को क्रेन की मदद से साइड कराते हुए यातायात बहाल कर दिया गया है. जबकि ट्रक को जब्त कर लिया गया है. घाट में टर्निंग के कारण हादसा हुआ है. साथ ही नीचे से उपर आते समय वाहन की स्पीड तेज रखनी पड़ती है, वरना वाहन घाट नहीं चढ़ पाते है. ऐसे में ये दुर्घटना घाट के अंधा मोड के कारण हुई है।

close